A
Hindi News भारत राजनीति 'पहले गृह मंत्री भी कश्मीर जाने से डरते थे, अब वहां बर्फ के साथ खेल रहे विपक्षी नेता', जानिए ऐसा क्यों बोले पीयूष गोयल?

'पहले गृह मंत्री भी कश्मीर जाने से डरते थे, अब वहां बर्फ के साथ खेल रहे विपक्षी नेता', जानिए ऐसा क्यों बोले पीयूष गोयल?

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा इतनी मजबूत है कि कश्मीर में विपक्षी नेता बर्फ के गोलों के साथ खेल रहे हैं। पहले देश के गृह मंत्री भी कश्मीर में जाने से डरते थे।

पीयूश गोयल ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर बोला हमला- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पीयूश गोयल ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर बोला हमला

दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में सोमवार को पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने अपने संस्मरण 'पांच दशक की राजनीति' का विमोचन किया। इस दौरान शिंदे ने कहा कि जब वह गृह मंत्री के रूप में कश्मीर के लाल चौक और श्रीनगर में डल झील का दौरा करते थे, तो वह डर जाते थे। अपनी यात्राओं के लिए अच्छा प्रचार मिलने के बावजूद यह सब किसी के साथ साझा नहीं कर पाते थे।

विपक्षी नेता अब बिना डर के खेलते हैं बर्फ के साथ

शिंदे के इस बयान पर पूर्व की कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि अब देश की सुरक्षा इतनी मजबूत है कि 'विपक्षी नेता' भी बिना किसी डर के कश्मीर में बर्फ में खेलते हैं।

पीएम मोदी के नेतृत्व में मजबूत हुई देश की सुरक्षा

गोयल ने कहा कि कांग्रेस के शासन के दौरान देश के गृह मंत्री भी कश्मीर जाने से डरते थे। लेकिन अब पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा इतनी मजबूत है कि 'विपक्षी नेता' भी घाटी में कहीं भी घूम सकते हैं और बर्फ के गोलों के साथ खेलते हैं।

बालक बुद्धि ने अपने बहन के साथ खेले बर्फ के गोले

इसके साथ ही बीजेपी नेता अमित मालवीय ने राहुल गांधी की आलोचना की है। मालवीय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'तब से चीजें नाटकीय रूप से बदल गई हैं। हर साल 2-3 करोड़ पर्यटक जम्मू और कश्मीर आते हैं। यहां तक ​​कि बालक बुद्धि (राहुल गांधी) और उनकी बहन को बर्फ के गोले से लड़ाई के खेल में शामिल होते देखा गया है।'

घाटी में लोगों का जीवन हुआ बेहतर

उन्होंने यह भी कहा कि धारा 370 के निरस्त होने से लोगों का जीवन बेहतर हुआ है। 'भ्रष्ट' अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती का प्रभाव कम हुआ है। उन्होंने कहा, 'धारा 370 के निरस्त होने से कश्मीर में लोगों का जीवन बदल गया है। जमीनी स्तर पर लोकतंत्र मजबूत हुआ है। कश्मीर में भ्रष्ट अब्दुल्ला और मुफ्ती का प्रभाव कम हो गया है।

Latest India News