A
Hindi News भारत राजनीति बेटे के साथ शाह-नड्डा के दरबार पहुंचे ओमप्रकाश राजभर, जानें क्यों अहम है ये बैठक

बेटे के साथ शाह-नड्डा के दरबार पहुंचे ओमप्रकाश राजभर, जानें क्यों अहम है ये बैठक

सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर और उनके बेटे अरविंद राजभर आज दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

अमित शाह और जेपी नड्डा से मिले ओमप्रकाश राजभर और अरविंद राजभर।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अमित शाह और जेपी नड्डा से मिले ओमप्रकाश राजभर और अरविंद राजभर।

नई दिल्ली: पूर्वांचल की राजनीति के चर्चित नेता ओमप्रकाश राजभर अपने बेटे अरविंद राजभर के साथ दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने आज गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। लोकसभा चुनाव के बाद इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी से अपना गठबंधन समाप्त कर भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया था। हालांकि इस बार लोकसभा चुनाव में सुभासपा का प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा। यूपी की एकमात्र सीट पर चुनाव लड़ने वाली सुभासपा को हार का सामना करना पड़ा था। 

यूपी में NDA का प्रदर्शन रहा खराब

दरअसल, ओम प्रकाश राजभर और उनके बेटे अरविंद राजभर ने गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की। घोसी लोकसभा सीट पर चुनाव हारने के बाद ओमप्रकाश राजभर और उनके बेटे दिल्ली पहुंचे। यहां चारों नेताओं के बीच मुलाकात हुई। बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में NDA का प्रदर्शन खराब रहा। ओम प्रकाश राजभर की पार्टी SBSP को एक सीट मिली थी और उन्होंने अपने बेटे को यहां से चुनावी मैदान में उतारा था। हालांकि इस सीट पर भी वह हार गए। ऐसे में चुनाव नतीजों के बाद ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

घोसी सीट पर राजभर को मिली हार

बता दें कि लोकसभा चुनाव में NDA गठबंधन के साथ आने के बाद ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा को यूपी में एक सीट मिली थी। पूर्वांचल की घोसी लोकसभा सीट पर ओमप्रकाश राजभर ने अपने बेटे अरविंद राजभर को प्रत्याशी बनाया। घोसी सीट पर राजभर वोट बैंक काफी अहम होता है, लेकिन इसके बावजदू अरविंद राजभर को यहां पर हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस सीट पर पहले भी भाजपा के हरिनारायण राजभर चुनाव जीत चुके हैं। लेकिन इस बार मिली हार को लेकर मंथन का दौर अभी भी जारी है। (रिपोर्ट- अविनाश)

यह भी पढ़ें- 

Delhi Rain: पहली बारिश में ही क्यों 'डूब' गई दिल्ली? पर्यावरण मंत्री ने दिया जवाब; जानें क्या कहा

MP पुलिस की शर्मनाक हरकत! जांच के नाम पर ऑटो ड्राइवर को उल्टा लटका कर मारा, गिलास में भरकर पिलाई पेशाब

Latest India News