A
Hindi News भारत राजनीति NEET पेपर लीक मामले पर आया मायावती का बयान, बोलीं- निर्दोष छात्र पिस रहे हैं

NEET पेपर लीक मामले पर आया मायावती का बयान, बोलीं- निर्दोष छात्र पिस रहे हैं

मायावती ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से मांग की कि नीट पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

NEET पेपर लीक पर बोलीं मायावती।- India TV Hindi Image Source : PTI NEET पेपर लीक पर बोलीं मायावती।

पूरे देश में इस वक्त मेडिकल परीक्षा NEET के पेपर लीक को लेकर हंगामा मचा हुआ है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। सरकार ने छात्रों को इस मामले में कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है और उनकी परेशानियों का हल निकालने का भी वादा किया है। इस बीच अब बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती भी छात्रों के समर्थन में आगे आई हैं। उन्होंने नीट के मुद्दे पर बयान जारी करते हुए कहा कि इस पूरे मामले में निर्दोष छात्र पिस रहे हैं। 

सख्त कार्रवाई की मांग

बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से मांग की कि नीट पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मायावती ने X पर लिखा- "सरकार को NEET पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करना जरूरी, जिसकी वजय से निर्दोष छात्र पिस रहे हैं। इसकी आड़ में कोई भी सियासत करना ठीक नहीं।"

कब हुई थी नीट परीक्षा?

नीट-यूजी 2024 परीक्षा पांच मई को 4,750 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में लगभग 24 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इस परीक्षा का परिणाम 14 जून को घोषित किये जाने की उम्मीद थी, लेकिन परिणाम चार जून को ही घोषित दिये गये थे। ऐसा इसलिए क्योंकि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पहले ही पूरा हो गया था। आपको बता दें कि नीट परीक्षा के जरिए ही सरकारी और निजी कॉलेजों के एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में दाखिले बोते हैं। इस परीक्षा को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा कराया जाता है।

ये भी पढ़ें- एक्शन में शिवराज, 8 राज्यों के कृषि मंत्रियों के साथ दाल की 'आत्मनिर्भरता' पर चर्चा

NEET विवाद को लेकर कांग्रेस का सभी राज्य मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन, पुलिस से धक्कामुक्की

Latest India News