A
Hindi News भारत राजनीति हरियाणा चुनाव में हार के बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने हुड्डा-सैलजा को किया तलब! राहुल गांधी के सामने होगी समीक्षा बैठक

हरियाणा चुनाव में हार के बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने हुड्डा-सैलजा को किया तलब! राहुल गांधी के सामने होगी समीक्षा बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज हरियाणा चुनाव में हार की समीक्षा बैठक करेंगे। इस बैठक में हरियाणा के सभी नेता शामिल होंगे। राहुल गांधी भी इस बैठक में शिरकत करेंगे।

राहुल गांधी के साथ मल्लिकार्जुन खरगे - India TV Hindi Image Source : FILE-PTI राहुल गांधी के साथ मल्लिकार्जुन खरगे

नई दिल्लीः हरियाणा चुनाव में हार की समीक्षा के लिए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज दिल्ली में बड़ी बैठक बुलाई है। इस मीटिंग में राहुल गांधी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला और प्रदेश अध्यक्ष उदय भान सिंह भी शामिल होंगे। इनके अलावा रणदीप सिंह सुरजेवाला और हरियाणा कांग्रेस के सभी बड़े नेता बैठक में शामिल होंगे। यह मीटिंग सुबह 11 बजे होने की उम्मीद है।

कांग्रेस ने रिजल्ट को बताया है अप्रत्याशित

बता दें कि कांग्रेस ने हरियाणा के चुनाव रिजल्ट को अप्रत्याशित बताया है। इसको लेकर कांग्रेस ने चुनाव के सामने अपने शिकायतें भी दर्ज कराई है। कांग्रेस के कुछ नेताओं ने चुनाव में धांधली का भी आरोप लगाया है। हरियाणा में कांग्रेस को 37 सीटें मिली हैं जबकि बीजेपी 48 सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है।

बागियों और गुटबाजी से कांग्रेस की हुई हार

जानकारों के अनुसार, कांग्रेस की अंदरूनी कलह, मौजूदा विधायकों पर अत्यधिक निर्भरता और बागियों की वजह से कांग्रेस एक दशक के बाद हरियाणा में वापसी करने में विफल रही। 48 सीट जीतकर भाजपा ने कांग्रेस की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और कई एग्जिट पोल को भी गलत साबित कर दिया, जिनमें हरियाणा में कांग्रेस की आसान जीत की भविष्यवाणी की गई थी।

 कांग्रेस के वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को कहा कि चुनाव परिणाम राज्य के माहौल के विपरीत हैं। इस वर्ष के लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा से पांच सीटें छीनने के बाद कांग्रेस उत्साहित थी और उसने बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा और अग्निपथ योजना सहित विभिन्न मुद्दों के इर्द-गिर्द अपना चुनाव अभियान चलाया। लेकिन वह एकजुट लड़ाई लड़ने में विफल रही और उसकी गुटबाजी का सत्तारूढ़ भाजपा ने अपने पूरे अभियान में फायदा उठाया। भाजपा चुनाव के दौरान हुड्डा और हरियाणा में पार्टी की प्रमुख दलित नेता कुमारी सैलजा के बीच टकराव का विमर्श खड़ा कर कांग्रेस पर निशाना साधती रही।

 

Latest India News