A
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में इन चर्चित चेहरों पर होगा मतदान, अखिलेश यादव से लेकर असदुद्दीन ओवैसी तक

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में इन चर्चित चेहरों पर होगा मतदान, अखिलेश यादव से लेकर असदुद्दीन ओवैसी तक

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 13 मई को चौथे चरण के लिए मतदान किया जाएगा। 9 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की कुल 96 सीटों पर मतदान किया जाएगा। चौथे चरण के मतदान के बीच चलिए बताते हैं कौन से चर्चित चेहरे चुनावी मैदान में हैं।

Loksabha election 2024 popular faces in the fourth phase of voting akhilesh yadav Asaduddin Owaisi- India TV Hindi Image Source : PTI/INDIA TV लोकसभा चुनाव का चौथा चरण, इन चर्चित चेहरों को मिलेगी जीत या हार

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चौथे चरण का मतदान 13 मई को किया जाएगा। इस दौरान 9 राज्यों 1 केंद्र शासित प्रदेश के 96 सीटों पर मतदान किया जाएगा। इस बाबत चुनावी प्रचार थम चुका है। वहीं कई बड़े नेता इस दौरान चुनावी मैदान में हैं। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव हों या भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ये सभी चुनावी मैदान में हैं। बता दें कि टीएमसी ने एक बार फिर महुआ मोइत्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं आसनसोल से टीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि 7 चरणों में 543 सीटों के लिए वोटिंग कराई जा रही है। चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। 

चौथे चरण के मतदान में ये हस्तियां शामिल

  • अखिलेश यादव: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं भाजपा ने इस सीट से उनके खिलाफ सुब्रत पाठक को उम्मीदवार बनाया है। 
  • गिरिराज सिंह: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बिहार के बेगुसराय से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं इंडी गठबंधन की तरफ से भाकपा के अवधेश कुमार राय चुनावी मैदान में हैं।
  • महुआ मोइत्रा: टीएमसी ने बंगाल के कृष्णानगर सीट से महुआ मोइत्रा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं भाजपा की तरफ से राजमाता अमृता राय चुनावी मैदान में हैं।
  • यूसुफ पठान और अधीर रंजन चौधरी: टीएमसी ने बहरामपुर लोकसभा सीट से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस की तरफ से अधीर रंजन चौधरी चुनावी मैदान में हैं। वहीं भाजपा ने इस सीट से निर्मल कुमार को मैदान में उतारा है। 
  • वाईएस शर्मिला: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला कांग्रेस के टिकट पर कडप्पा से चुनाव लड़ रही हैं। वाइएसआरसीपी ने उनके खिलाफ वाइएस अविनाश रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है। 
  • अर्जुन मुंडा: झारखंड की खूंटी सीट से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री और झारखंड के पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस ने यहां से कालीचरण मुंडा को उम्मीदवार बनाया है। 
  • शत्रुघ्न सिन्हा: अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा को टीएमसी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से मैदान में उतारा है। उनके खिलाफ भाजपा ने यहां से एसएस अहलूवालिया को उम्मीदवार बनाया है। 
  • असदुद्दीन ओवैसी: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं भाजपा ने यहां से माधवी लता को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीआरएस ने इस सीट गद्दाम श्रीनिवास यादव और कांग्रेस ने मोहम्मद वलीउल्लाह समीर को उम्मीदवार बनाया है। 

Latest India News