A
Hindi News भारत राजनीति ओम बिरला ने राहुल गांधी को लगाई फटकार, PM मोदी के संबोधन के बीच ऐसा क्या हुआ?

ओम बिरला ने राहुल गांधी को लगाई फटकार, PM मोदी के संबोधन के बीच ऐसा क्या हुआ?

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को फटकार लगाई। उन्होंने विपक्षी सदस्यों को विरोध स्वरूप सदन के वेल में प्रवेश करने का निर्देश देने के लिए राहुल गांधी को फटकार लगाई।

ओम बिरला ने राहुल गांधी को लगाई फटकार।- India TV Hindi Image Source : ANI ओम बिरला ने राहुल गांधी को लगाई फटकार।

नई दिल्ली: संसद सत्र के दौरान लोकसभा में पीएम मोदी के बोलने के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राहुल गांधी को फटकार लगाई। दरअसल, पीएम मोदी ने जैसे ही राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव के जवाब में अपना भाषण शुरू किया। तभी विपक्षी सदस्यों को विरोध स्वरूप सदन के वेल में प्रवेश करने का निर्देश देने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी को फटकार लगाई। स्पीकर ने राहुल गांधी को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें सदन में बोलने का पर्याप्त मौका और समय दिया गया। उन्होंने विपक्ष के नेता से "संसद की गरिमा बनाए रखने" के लिए भी कहा।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा- ये शोभा नहीं दे रहा

बता दें राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव के जवाब में पीएम मोदी ने आज लोकसभा में अपनी बात रखी। इसी बीच विपक्ष के नेता हंगामा करने लगे। इसी को लेकर ओम बिरला ने राहुल गांधी को फटकार लगाई। उन्होंने कहा,  “प्रिय नेता प्रतिपक्ष, यह आपको शोभा नहीं देता। आपको पर्याप्त मौके और समय दिया गया है। यह आपको शोभा नहीं देता कि जब सदन का नेता बोल रहा हो तो आप सदन में निर्देश दे रहे हों। संसदीय परंपराओं के मुताबिक यह उचित नहीं है। ये गलत तरीका है। संसद की गरिमा बनाये रखें। आप सदस्यों को सदन के वेल में आने का निर्देश दे रहे हैं? क्या आप इसी तरह विपक्ष के नेता हैं?”

राहुल गांधी ने भी धन्यवाद प्रस्ताव पर दिया था जवाब

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दे रहे हैं। इस दौरान वह विपक्ष के सवालों के एक-एक कर जवाब दे रहे हैं। सदन में बोलते हुए पीएम मोदी ने बिना राहुल गांधी का नाम लिए उन पर निशाना साधा है। पीएम मोदी अलग-अलग मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। सदन में राहुल गांधी ने कल धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया था। 

यह भी पढ़ें- 

बिहार में क्यों लगातार एक के बाद गिर रहे पुल? जांच के लिए गठित की गई उच्च स्तरीय कमेटी

दिल्ली हाई कोर्ट ने CBI को नोटिस जारी कर किया तलब, CM केजरीवाल ने गिरफ्तारी को दी थी चुनौती

Latest India News