A
Hindi News भारत राजनीति 'राहुल के पास फर्जी लोग, 2019 में शपथ के लिए नया सूट सिलवा लिया था'- संजय निरुपम का बड़ा दावा

'राहुल के पास फर्जी लोग, 2019 में शपथ के लिए नया सूट सिलवा लिया था'- संजय निरुपम का बड़ा दावा

कभी कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार संजय निरुपम आजकल कांग्रेस पर ही जमकर हमला बोल रहे हैं। अब चुनाव के बीच उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। संजय निरुपम ने कहा है कि राहुल के चारों ओर फर्जी लोग भरे पड़े हैं।

संजय निरुपम का राहुल पर हमला।- India TV Hindi Image Source : PTI संजय निरुपम का राहुल पर हमला।

लोकसभा चुनाव 2024 के 4 चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं तो वहीं, आगामी 3 चरणों के चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रचार में लगे हुए हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों अपनी जीत और विरोधी की हार का दावा कर रहे हैं। इस बीच हाल ही में कांग्रेस छोड़कर एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल हुए संजय निरुपम ने हैरान कर देने वाला दावा किया है। निरुपम ने कांग्रेस पार्टी और उसके नेता राहुल गांधी और उनके साथ रहने वाले लोगों पर तीखा हमला बोला है। आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है।

कांग्रेस पार्टी के पास फर्जी लोग- संजय निरुपम

संजय निरुपम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी के पास फर्जी चुनावी सर्वे करने वाले कुछ फर्जी लोग हैं। और यही लोग पार्टी के नेता और गांधी परिवार के सदस्य राहुल गांधी को फर्जी ग्राउंड रिपोर्ट देते रहते हैं। संजय निरुपम ने दावा किया कि इन्हीं फर्जी एजेंसी के लोगों की रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस 4 जून के बाद केंद्र में सरकार बनाने का ख्याली पुलाव पका रही है।

2019 में राहुल ने सूट सिलवा लिया था- निरुपम

कांग्रेस पार्टी के पूर्व नेता रहे संजय निरुपम ने एक और चौंकाने वाला दावा किया है। उन्होंने कहा है कि इन्हीं फर्जी लोगों ने 2019 में राहुल गांधी को बताया था कि आपकी सरकार भारी बहुमत से आ रही है और आप प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। इसके बाद राहुल गांधी ने नया सूट भी सिलवा लिया था। इस बार भी शायद नए सूट का ऑर्डर दे दिया गया है।

अगले फेज का चुनाव कब?

लोकसभा चुनाव 2024 के 4 चरण संपन्न हो चुके हैं और इन सभी चरणों में क्रमश: 66.14 प्रतिशत, 66.71 प्रतिशत,  65.68 प्रतिशत और 67.25 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। देश में अगले तीन चरणों के लिए मतदान 20 मई, 25 मई और एक जून को होगा। सभी सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना चार जून को होगी।

ये भी पढ़ें- "लड़ाई-झगड़े नहीं करती, लेकिन मुझ पर हमला होता है तो...", चुनाव के बीच कंगना रनौत ने दी चेतावनी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां का निधन, दिल्ली के एम्स में चल रहा था इलाज

Latest India News