A
Hindi News भारत राजनीति VIDEO: 'पापा की पसंदीदा जलेबियां, प्रियंका के बनाए केक, ऐसा लगता है जैसे कल की बात हो', राहुल गांधी ने ऐसा क्यों कहा?

VIDEO: 'पापा की पसंदीदा जलेबियां, प्रियंका के बनाए केक, ऐसा लगता है जैसे कल की बात हो', राहुल गांधी ने ऐसा क्यों कहा?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर अपने बचपन के दिनों को याद किया। उन्होंने दादी का ज्ञान, पापा की पसंदीदा जलेबियां, प्रियंका के बनाए केक का जिक्र करते हुए कहा कि लगता है ये कल की ही बात है।

Rahul Gandhi And Priyanka Gandhi - India TV Hindi Image Source : RAHUL GANDHI/X राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि हिंदुस्तान को दिशा देने में रायबरेली की अहम भूमिका रही है और आज उसकी भूमिका होनी चाहिए कि वह उत्तर प्रदेश को विकास का रास्ता दिखाए। कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा के साथ रायबरेली को लेकर आपस में बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर साझा किया। 

उन्होंने कहा, 'रायबरेली जाते वक्त मैं और प्रियंका कुछ देर के लिए बचपन की गलियों से भी होकर गुज़रे। बहुत सी खट्टी-मीठी यादें हैं, दादी का ज्ञान, पापा की पसंदीदा जलेबियां, प्रियंका के बनाए केक, ऐसा लगता है जैसे सब कल की ही बात हो।'

राजनीति कभी हमारे रिश्तों के बीच नहीं आई: राहुल

राहुल गांधी ने कहा, 'बचपन से हमारा राजनीति से गहरा रिश्ता रहा है, पर राजनीति कभी हमारे रिश्तों के बीच नहीं आई।' उन्होंने वीडियो में कहा, 'हिन्दुस्तान को प्रगति देने और दिशा देने में रायबरेली की एक बहुत बड़ी भूमिका है। रायबरेली वर्षों से उत्तर प्रदेश का राजनीतिक और वैचारिक केंद्र रहा है। रायबरेली ने आजादी की लड़ाई में रास्ता दिखाया।'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, 'आज रायबरेली की यह भूमिका होनी चाहिए कि वह पहले उत्तर प्रदेश को प्रगति और विकास का रास्ता दिखाए और फिर उत्तर प्रदेश हिन्दुस्तान को प्रगति और विकास का रास्ता दिखाए।' बता दें कि रायबरेली लोकसभा क्षेत्र में 20 मई को मतदान होना है। (इनपुट: भाषा) 

Latest India News