A
Hindi News भारत राजनीति PM Modi Exclusive: क्यों चाहिए 400 पार सीटें? पीएम मोदी ने इंडिया टीवी के साथ इंटरव्यू में बताया

PM Modi Exclusive: क्यों चाहिए 400 पार सीटें? पीएम मोदी ने इंडिया टीवी के साथ इंटरव्यू में बताया

इंडिया टीवी के साथ इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कांग्रेस और विपक्षी दलों एससी-एसटी, ओबीसी वर्ग के आरक्षण में कटैती करने का आरोप लगाया है। उन्होंने ये भी कहा है कि कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी की उम्र से भी कम सीटें मिलेंगी।

लोकसभा चुनाव पर पीएम मोदी।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लोकसभा चुनाव पर पीएम मोदी।

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत की है। पीएम ने भरोसा जताया है कि केंद्र में एक बार फिर से भाजपा और एनडीए की सरकार आ रही है। पीएम मोदी ने कहा कि 2019 से 2024 तक विपक्ष का नैरेटिव नकारात्मक रहा है। देश की प्रगति को रोकना वाला रहा है। पीएम ने कहा कि दूसरी ओर 2019 से 2024 तक बीजेपी का जो ट्रैक रहा है वो विकास का रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश ने तीसरी बार भाजपा और एनडीए की सरकार बनाने का मन बना लिया है। 

विपक्ष की सत्ता की भूख भयानक- पीएम मोदी

 इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और विपक्ष एससी-एसटी, ओबीसी आरक्षण में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने रातोंरात मुस्लिमों को ओबीसी घोषित कर दिया। पीएम ने कहा कि आरक्षण को कभी नुकसान नहीं होने देंगे ये मोदी की गारंटी है। पीएम मोदी ने लालू यादव पर भी निशाना साधते हुए कहा कि लालू कैदी हैं, गुनहगार हैं, जेल से बाहर आए हैं। वह कह रहे हैं कि हम पूरा आरक्षण मुसलमानों को देंगे। क्या सत्ता की भूख इतनी भयानक होती है। 

मैं सहन शाह हूं- पीएम मोदी 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी को शहंशाह कहा था। इस पर जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह शहंशाह नहीं बल्कि 'सहन शाह' हैं। कांग्रेस की ओर से किए गए कृत्यों और उन्हें दी गई गालियों को वह इतने सालों से सहन करते रहे हैं। 

कांग्रेस को राहुल गांधी की उम्र से भी कम सीटें मिलेंगी- पीएम मोदी

कांग्रेस के इस आरोप पर की भाजपा इस बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी, इस पर पीएम ने कहा कि कांग्रेस की हालत डूबते को तिनके का सहारा की तरह है। पीएम ने कहा कि पहले ये 170 बोलते थे फिर 150 और 120। अब ये आगे जाकर 100 से भी कम सीटें बताएंगे। पीएम मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी की उम्र से भी कम सीटें मिलेंगी।   

क्यों चाहिए 400 से ज्यादा सीटें?

पीएम मोदी ने बताया कि एनडीए पहले से ही 2019 से 2024 तक 400 सीटों पर थी। अगर किसी बच्चे को 95 फीसदी नंबर आए तो अगली बार उससे ज्यादा नंबर की इच्छा की जाती है। पीएम ने कहा विपक्ष जो सुप्रीम कोर्ट की आलोचना करे, जो संसद का अपमान करे, जो सेना का अपमान करे और मीडिया को बैन करें उसे इसकी सजा मिलनी चाहिए।

ट्रेन की पटरी भी कहती है कि अबकी बार 400 पार

पीएम मोदी ने कहा कि ट्रेन की पटरी भी कहती है कि अबकी बार 400 पार। ये सब जनता ने किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि जनता किसी की भी बंधुआ नहीं होती है। इसलिए रायबरेली को किसी की सीट कहना गलत बात होती है। पीएम ने कहा है कि रायबरेली में प्रियंका गांधी कांग्रेस नहीं बल्कि अपने परिवार के लिए प्रचार कर रही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कोई ये कहे कि रायबरेली किसी परिवार की सीट है तो ये गलत होगा। 

भाजपा केवल उत्तर भारत की पार्टी नहीं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा को सिर्फ उत्तर भारत की पार्टी कहना उचित नहीं है। पीएम मोदी ने कहा है कि दक्षिण भारतीय राज्यों जैसे तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक हर जगह से भाजपा को पूरा समर्थन मिल रहा है। पीएम ने ये भी कहा कि भाजपा दक्षिण भारत में भी स्थापित पार्टी है। पुडुचेरी में भाजपा की सरकार है। कर्नाटक में भी भाजपा सरकार में रही है। पीएम ने कहा कि गुजरात में भी भाजपा की सरकार है। असम समेत पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भी भाजपा की सरकार है। 

क्या कांग्रेस राम मंदिर पर ताला लगा देगी? 

क्या कांग्रेस सरकार में आई तो राम मंदिर पर ताला लगा देगी? इस सवाल पर पीएम मोदी ने कहा है कि गांधी परिवार की 4 पीढ़ियों को वह बेहतर तरीके से जानते हैं। पीएम ने कहा कि 1946 में कोई नहीं सोचता था कि देश का बंटवारा होगा। किसी ने नहीं सोचा था कांग्रेस सरकार शाहबानो मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलट देगी। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के 30 साल पुराने टॉप एडवाइजर का कहना है कि वह सरकार में आए राम लला को वापस टेंट में रख देंगे। पीएम मोदी ने कहा कि जिस पार्टी जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने का भी विरोध किया था। ऐसे पार्टी से क्या उम्मीद की जा सकती है।

रायबरेली सीट से भी हारने जा रहे राहुल- पीएम मोदी

पीएम मोदी से इंटरव्यू में कहा गया कि उन्होंने पहले भी बताया था कि सोनिया गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने पहले से ही कहा था कि राहुल गांधी वायनाड के अलावा यूपी की किसी अन्य सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा करते हुए और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह रायबरेली सीट से भी हारने जा रहे हैं। उनकी हार अमेठी से भी बुरी होगी। 

क्या युवा भाजपा से नाराज हैं?

इस सवाल पर की फर्स्ट टाइम और युवा वोटर भाजपा से नाराज हैं, इस पर पीएम मोदी ने कहा है कि आज का युवा डिजिटल दुनिया का है। वह उभरते भारत को देख रहा है। गरीब का बच्चा भी सपनों को संकल्प में बदलते देख रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में लाख से ज्यादा स्टार्टअप है। देश में स्पोर्ट्स को बढ़ावा मिल रहा है जिससे युवाओं को सपने साकार होते दिख रहे हैं। पीएम मोदी ने बताया कि साल 2036 में भारत ओलंपिक आयोजित करने के लिए पूरा जोर लगा रहा है। उन्होंने बताया कि मैनें फ्रांस और अमेरिका में इसे लेकर टीम भेजने की योजना भी बना रखी है। पीएम मोदी ने बताया कि आजादी के वक्त भारत छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी लेकिन पुरानी सरकारों ने इसे 11 पर लाया। हमने 10 सालों में इसे 5वें नंबर पर लाया है और जल्द ही तीसरे नंबर लाएंगे। 

ये भी पढ़ें- Exlusive: क्या कांग्रेस राम मंदिर पर ताला लगा देगी? इंडिया टीवी से बात करते हुए पीएम मोदी ने दिया जवाब

Exclusive: क्या सिर्फ उत्तर भारत की पार्टी है BJP? पीएम मोदी ने दिया जवाब

Latest India News