A
Hindi News भारत राजनीति आज शाम कांग्रेस करेगी अमेठी-रायबरेली से उम्मीदवारों की घोषणा, प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी चुनाव- सूत्र

आज शाम कांग्रेस करेगी अमेठी-रायबरेली से उम्मीदवारों की घोषणा, प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी चुनाव- सूत्र

उत्तर प्रदेश की हॉट सीट अमेठी-रायबरेली चर्चा का विषय बनी हुई है। अब सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि कांग्रेस इन दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा आज शाम को कर सकती है। वहीं, प्रियंका गांधी के चुनाव न लड़ने की भी खबर है।

lok sabha elections 2024- India TV Hindi Image Source : PTI lok sabha elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट एक बार फिर से चर्चा का विषय बनी हुई है। कभी कांग्रेस के गांधी परिवार का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी सीट पिछले चुनाव में राहुल गांधी हार चुके हैं तो वहीं, रायबरेली से लगातार चुनाव जीतने वालीं सोनिया गांधी भी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही हैं। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि कांग्रेस आज मंगलवार की शाम तक अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। 

प्रियंका नहीं लड़ेंगी चुनाव- सूत्र

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव 2024 में नहीं लड़ेंगी। जानकारी के मुताबिक, प्रियंका गांधी अगले तीन दिन तक चुनावी कार्यक्रम में होंगी। प्रियंका का कल असम, 2 मई को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में और 3 मई को उत्तर प्रदेश और गुजरात में चुनाव प्रचार का कार्यक्रम है। आपको बता दें कि इससे पहले प्रियंका गांधी के रायबरेली लोकसभा सीट से लड़ने की संभावना चल रही थी। 

क्यों चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका?

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी किसी एक सीट में सिमटने और चुनाव लड़ने के बजाय पूरे राज्य में प्रचार कर पार्टी के लिए ज्यादा इफेक्टिव साबित होंगी। वहीं, राहुल गांधी का अभी तक 1 और 3 मई तक ब्रेक है। इस कारण प्रियंका ने चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। 

अमेठी-रायबरेली में कब हैं चुनाव?

लोकसभा चुनाव 2024 कुल 7 चरणों में पूरे होंगे। यूपी की 80 विभिन्न सीटों पर बारी-बारी से सातों चरण में चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने बताया है कि लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से होगी। वहीं, सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। अमेठी और रायबेरली दोनों ही सीट पर 20 मई को पांचवें चरण में मतदान होंगे। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आएंगे। 

ये भी पढ़ें- लुटियंस दिल्ली में विवादित पोस्टर, आतंकी यासीन मलिक की रिहाई के लिए कांग्रेस को वोट देने की अपील

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पास कितनी है संपत्ति? अपना कोई वाहन भी नहीं

Latest India News