A
Hindi News भारत राजनीति 'यूपी की जनता ने कमाल कर दिया', राहुल गांधी ने अमेठी और बीजेपी को लेकर दिया बड़ा बयान

'यूपी की जनता ने कमाल कर दिया', राहुल गांधी ने अमेठी और बीजेपी को लेकर दिया बड़ा बयान

कांग्रेस दफ्तर में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी व राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं।

कांग्रेस की पीसी- India TV Hindi Image Source : X@INCINDIA कांग्रेस की पीसी

नई दिल्लीः कांग्रेस दफ्तर में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी व राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि यह जनता की जीत है, ये लोकतंत्र की जीत है। पीएम नरेंद्र मोदी की यह नैतिक हार है। खरगे ने कहा कि राहुल गांधी दोनों यात्राओं का असर हुआ है तभी इंडिया गठबंधन इतनी सीटें जीत रही है। उन्होंने कहा कि यह जनता को जीत है, विनम्रता से जनता का जनमत स्वीकार करते हैं। जनता ने किसी एक पार्टी को बहुमत नहीं दिया। 

खरगे का दावा- बीजेपी की नैतिक हार हुई

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी को यह राजनैतिक और नैतिक हार है, नैतिक दृष्टि से बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। इंडिया गठबंधन ने प्रतिकूल माहौल में चुनाव लड़ा। शुरू से आखिर तक कांग्रेस का कैंपेन पॉजिटिव था। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि नैतिक दृष्टि से पीएम मोदी को बड़ा नुकसान हुआ है। इंडिया गठबंधन ने प्रतिकूल चुनाव लड़ा। हमारे खिलाफ कई अभियान चलाये। हमने महंगाई, बेरोज़गारी और मज़दूरों की बदहाली को मुद्दा बनाया। लोग हमसे इन मुद्दों पर जुड़े हमारा साथ दिया। कांग्रेस के घोषणा पत्र के बारे में जो झूठ फैलाया वो भी जनता ने समझ लिया।  राहुल गांधी की न्याय यात्रा सफल रही।

राहुल गांधी ने कही ये बात

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ये चुनाव इंडिया गठबंधन ने केवल भाजपा के खिलाफ बल्कि ईडी और सीबीआई जैसी संस्थानों के खिलाफ भी लड़ा है। राहुल गांधी ने कहा कि यह लड़ाई सविधान को बचाने की है।  जब इन्होंने हमारा बैंक अकाउंट फ्रीज किया। पार्टियों को तोड़ा। दो मुख्यमंत्री को जेल में डाला। कांग्रेस पार्टी के सब नेताओं ने गठबंधन के सभी साथियों की इज्जत की।  कांग्रेस पार्टी ने एक नया विज़न हिंदुस्तान को दिया है। राहुल गांधी ने अमेठी सीट को लेकर कहा कि किशोरी लाल शर्मा 40 साल से अमेठी में काम कर रहें हैं। शायद भाजपा के लोगों को ये बात समझ नहीं आई। वो किसी की इज़्ज़त नहीं करते हैं। यूपी की जनता से कहना चाहता हूं के उन्होंने कमाल कर दिया।

 

 

Latest India News