A
Hindi News भारत राजनीति आज NDA और INDIA की बैठक, नीतीश-तेजस्वी एक ही फ्लाइट में, तस्वीर सामने आई

आज NDA और INDIA की बैठक, नीतीश-तेजस्वी एक ही फ्लाइट में, तस्वीर सामने आई

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आने के बाद अब सभी की नजर सरकार के गठन पर है। इसी क्रम में दिल्ली में आज NDA और INDIA दोनों की बैठक होने जा रही है।

दिल्ली में होगी बड़ी बैठक।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली में होगी बड़ी बैठक।

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आने के बाद भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा किया है। वहीं, विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। इसी क्रम में आज बुधवार को राजधानी दिल्ली में एनडीए और INDIA दोनों ही पक्षों की अलग-अलग बैठकें होने जा रही हैं। आपको बता दें कि चुनाव में एनडीए को 292 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, विपक्षी गठबंधन को 232 सीटों पर जीत मिली है।

एक ही फ्लाइट में नीतीश-तेजस्वी

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार NDA की बैठक में शामिल होने के लिए 11 बजे दिल्ली के लिए निकलेंगे। जीतनराम मांझी 12 बजे गया से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। अभी ताजा अपडेट सामने आया है कि नीतीश कुमार की फ्लाइट से ही तेजस्वी भी दिल्ली जा रहे हैं। दोनों की 10.40 की फ्लाइट है। 

NDA की बैठक में पहुंचेंगे ये नेता

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिन्दे भी दिल्ली में NDA की बैठक में शामिल होंगे। वह सुबह 11 बजे मुम्बई से रवाना होंगे।अजित पवार गुट से प्रफुल पटेल NDA की बैठक में शामिल होंगे। नितिन गडकरी सुबह नागपुर से दिल्ली रवाना हो गए हैं। नारायण राणे भी बैठक में भाग लेने दिल्ली आए हैं। 

INDIA की बैठक का अपडेट

उद्धव ठाकरे आज INDIA की बैठक में दिल्ली नहीं जायेंगे। उद्धव ठाकरे की जगह संजय राउत बैठक में शामिल होंगे। आज मातोश्री पर उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के विजयी उम्मीदवारों से मुलाकात करेंगे। बैठक में शामिल होने के लिए शरद पवार दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। साथ में सुप्रिया सुले भी हैं। डीएमके के प्रमुख स्टालिन भी दिल्ली आ रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- चौंकाने वाले नतीजे के बीच भी इन दिग्गजों की आंधी के आगे बह गए विपक्षी नेता, एक ने तो 10 लाख से ज्यादा वोटों से जीत की दर्ज

विरासत के नाम पर रायबरेली से लड़े चुनाव, आखिर कौन-सी सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी?

Latest India News