A
Hindi News भारत राजनीति देर रात लंदन रवाना हुए राहुल गांधी, USA का भी करेंगे दौरा

देर रात लंदन रवाना हुए राहुल गांधी, USA का भी करेंगे दौरा

सूत्रों के अनुसार नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी देर रात लंदन के लिए रवाना हो गए हैं। यहां से वह अमेरिका भी जाएंगे।

देर रात लंदन रवाना हुए राहुल गांधी: सूत्र- India TV Hindi Image Source : TWITTER देर रात लंदन रवाना हुए राहुल गांधी: सूत्र

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज देर रात 01:50 बजे लंदन के लिए रवाना हो गए हैं। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी बीए-142 उड़ान से लंदन के लिए रवाना हुए हैं। लंदन के बाद राहुल गांधी वहां से अमेरिका जाएंगे। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की इकाई इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने भी एक वीडियो जारी कर राहुल गांधी के अमेरिका दौरे को लेकर जानकारी दी थी। 

अमेरिका में रहेंगे तीन दिन

बता दें कि राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा को लेकर पहले से भी जानकारियां मिल रही थीं। एक मीडिया एजेंसी के अनुसार लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। यहां वह भारतीय मूल के लोगों, छात्रों, कारोबारियों, ‘थिंक टैंक’ और स्थानीय नेताओं के साथ संवाद करेंगे। कांग्रेस की इकाई इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर राहुल गांधी के अमेरिकी दौरे के बारे में जानकारी साझा की थी। पित्रोदा ने बताया कि राहल गांधी आठ सितंबर को अमेरिका के डलास शहर में होंगे और 9 तथा 10 सितंबर को वाशिंगटन में रहेंगे। 

नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद पहला दौरा

दरअसल, नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का यह पहला अमेरिका दौरा होगा। पित्रोदा ने कहा, "राहुल गांधी जबसे नेता प्रतिपक्ष बने हैं तबसे मेरे पास भारतीय मूल के लोगों, राजनयिकों, शिक्षाविदों, नेताओं, कारोबारियों, अंतरराष्ट्रीय मीडिया की ओर से बड़े पैमाने पर आग्रह आ रहे हैं कि वे राहुल गांधी से बातचीत करना चाहते हैं। वह एक संक्षिप्त दौरे पर अमेरिका पहुंच रहे हैं।" उनके मुताबिक, डलास में राहुल गांधी टेक्सास विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षाविदों से संवाद करेंगे। उनका स्थानीय भारतीय समुदाय तथा कुछ ‘टेक्नोक्रेट’ से भी मिलने का कार्यक्रम है। वह डलास क्षेत्र के नेताओं के साथ रात्रिभोज भी करेंगे। पित्रोदा ने कहा, "अगले दिन हम वॉशिंगटन डीसी पहुंचेंगे जहां हमारी योजना विभिन्न लोगों से संवाद की है।’’ (एजेंसी के इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें- 

BJP ने काटा टिकट, फूट-फूटकर रोए पूर्व विधायक शशिरंजन परमार; सामने आया Video

अभी भी वेंटिलेटर पर हैं सीताराम येचुरी, दिल्ली AIIMS ने दिया नया अपेडट; जानें क्या कहा

Latest India News