A
Hindi News भारत राजनीति कुमारी शैलजा ने कहा- CM का फैसला हाईकमान करेगा, दीपेंद्र हुड्डा बोले - पहले एक बार नतीजे आ जाएं

कुमारी शैलजा ने कहा- CM का फैसला हाईकमान करेगा, दीपेंद्र हुड्डा बोले - पहले एक बार नतीजे आ जाएं

कांग्रेस में गुटबाजी की खबरों के बीच पार्टी की नेता कुमारी शैलजा ने कहा है कि हरियाणा में अगर कांग्रेस की जीत होती है तो मुख्यमंत्री का फैसला आलाकमान करेगा।

Haryana Assembly Elections 2024, Kumari Selja- India TV Hindi Image Source : ANI कुमारी शैलजा और दीपेंद्र हुड्डा।

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने नाराजगी की खबरों के बीच एक इंटरव्यू में कहा है कि हरियाणा में पार्टी के चुनाव जीतने की सूरत में मुख्यमंत्री का फैसला हाईकमान करेगा। वहीं, शैलजा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सासंद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि यह तो पार्टी की प्रक्रिया है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। बता दें कि हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी की खबरें जोरों पर है और शैलजा एवं हुड्डा दो विपरीत गुटों के नेता माने जाते हैं।

‘हाईकमान शैलजा की अनदेखी नहीं करेगा’

न्यूज एजेंसी ANI के साथ एक इंटरव्यू में हरियाणा में पार्टी के सीएम फेस के सवाल पर कुमारी शैलजा ने कहा, ‘इसका जवाब हाईकमान को ही देना है और उन्हें ही फैसला करना होगा। मुझे लगता है कि विचाराधीन लोगों में शैलजा एक होंगी। हाईकमान वरिष्ठता, काम और इन सभी चीजों को देखेगा, इसलिए हाईकमान इसमें शैलजा की अनदेखी नहीं करेगा। पार्टी के प्रति मेरी प्रतिबद्धता पर कभी सवाल नहीं उठा, यह एक ऐसी बात है जिसे वे जानते हैं और जिस पर उन्हें पूरा भरोसा है।’

शैलजा के बयान पर दीपेंद्र हुड्डा ने दी प्रतिक्रिया

कुमारी शैलजा के ‘सीएम उम्मीदवार का फैसला पार्टी हाईकमान करेगा’ वाले बयान पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, ‘यह तो कांग्रेस की प्रक्रिया है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। पहले एक बार नतीजे आ जाए, कांग्रेस की सरकार बने और फिर इसका फैसला हाईकमान करता है।’ वहीं, इस मुद्दे पर बोलते हुए कांग्रेस नेता दानिश अली ने कहा, ‘हरियाणा में जनता तय कर चुकी है। कांग्रेस स्वीप कर रही है। कांग्रेस की तीन-चौथाई से ज्यादा बहुमत वाली सरकार हरियाणा में बनने जा रही है।’

‘हरियाणा में कांग्रेस बहुत अच्छी स्थिति में है’

इंटरव्यू में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा के बारे में शैलजा ने कहा, ‘जो लोग 10 साल तक मुख्यमंत्री रहते हैं, मीडिया को उनसे बड़ा कोई नहीं दिखता। 2005 तक, जब भजनलाल थे, तब तक वही थे। उनके अलावा आपको कोई और नहीं दिखता था, क्योंकि वह मुख्यमंत्री रह चुके थे। लेकिन समय बदल गया है।’ उन्होंने कहा कि वह चुनाव से जुड़ी चर्चा करने के लिए गुरुवार को राहुल गांधी से मिली थीं और इसमें प्रचार करने जैसा कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस बहुत अच्छी स्थिति में है और सबने इसके लिए खूब मेहनत की है। (ANI)

Latest India News