A
Hindi News भारत राजनीति कृष्ण लाल पंवार ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, अब हरियाणा से सियासी सफर की शुरुआत करेंगे

कृष्ण लाल पंवार ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, अब हरियाणा से सियासी सफर की शुरुआत करेंगे

हरियाणा की इसराना विधानसभा सीट से जीते कृष्ण लाल पंवार ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। वह इसराना से विधायक चुने जाने के बाद हरियाणा में नई पारी शुरू कर रहे हैं।

कृष्ण लाल पंवार (बाएं) और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ (दाएं)- India TV Hindi Image Source : @KRISHANLPANWAR कृष्ण लाल पंवार (बाएं) और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ (दाएं)

बीजेपी नेता और हरियाणा के नवनिर्वाचित विधायक कृष्ण लाल पंवार ने सोमवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। कृष्ण लाल ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से भेंट की और राज्यसभा से अपना इस्तीफा उन्हें सौंपा। कृष्ण लाल ने कहा कि वह इसराना से विधायक चुने जाने के बाद हरियाणा में नई पारी शुरू कर रहे हैं। बता दें कि उनका नाम हरियाणा के संभावित मंत्रियों में भी लिया जा रहा है। वह बीजेपी हरियाणा के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं।

इस संबंध में उपराष्ट्रपति ने ‘एक्स’ पर कहा, "उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने हरियाणा से राज्यसभा के सदस्य कृष्ण लाल पंवार का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है और इसे संवैधानिक प्रावधानों के अनुरूप पाया है।" कृष्ण लाल पंवार के इस्तीफे से राज्यसभा में हरियाणा से एक सीट रिक्त हो जाएगी।

राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा सौंपा

वहीं, कृष्ण लाल ने 'एक्स' पर सभापति से मुलाकात की तस्वीरें शेयर की है। उन्होंने पोस्ट में लिखा, ''नई दिल्ली में माननीय सभापति महोदय श्री जगदीप धनखड़ जी को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा सौंपा और इसराना के विधायक के रूप में जनसेवा के अपने नए कर्तव्य की ओर कदम बढ़ाए। नई पारी की शुरुआत के लिए सभी अपना आशीर्वाद प्रदान करें।'' उन्होंने आगे कहा, ''आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जी के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में इसराना को एक बेहतर और विकसित क्षेत्र बनाने के लिए कृत संकल्पित हूं।''

कांग्रेस प्रत्याशी को 3,895 वोटों से हराया 

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में बीजेपी ने 48 सीटों पर कब्जा जमाया है। वहीं, जीते हुए तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी बीजेपी को समर्थन दिया है। कृष्ण लाल पंवार ने इसराना विधानसभा सीट से कांग्रेस के बलबीर सिंह बाल्मिकी को हराया है। कृष्ण लाल पंवार ने 13,895 वोटों के अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी को हराया है। हाल ही में जब कृष्ण लाल पंवार से मंत्री बनने की संभावनाओं को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था, "अगर मुझे कैबिनेट की जिम्मेदारी मिली तो मैं अच्छे से उसे निभाउंगा।"

ये भी पढ़ें- 

पीएम मोदी से मिलीं दिल्ली की सीएम आतिशी, मुलाकात के बाद जानें क्या बोलीं

तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, की गई एंजियोप्लास्टी

Latest India News