A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने किसे और क्यों दी कड़ी चेतावनी-अपना मुंह बंद रखें, नहीं तो...

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने किसे और क्यों दी कड़ी चेतावनी-अपना मुंह बंद रखें, नहीं तो...

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने पार्टी कार्यकर्ताओं को कड़ी चेतावनी दी और कहा है कि अपना मुंह बंद रखें नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जानिए उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

dk shivakumar - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO डीके शिवकुमार ने दी कड़ी चेतावनी

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने शनिवार को पार्टी पदाधिकारियों को कड़ी चेतावनी दी और नेतृत्व के मुद्दों पर सार्वजनिक बयान देने से परहेज करने को कहा। शिवकुमार ने चेतावनी जारी करते हुए सदस्यों से "अपना मुंह बंद रखने" को कहा और इसका पालन नहीं करने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने कहा, "डिप्टी सीएम पर कोई चर्चा नहीं हुई है और सीएम की स्थिति पर चर्चा का कोई सवाल ही नहीं है। अगर किसी ने भी सीएम का मुद्दा उठाया तो कार्रवाई करेंगे।'

शिवकुमार ने दिल्ली की दो दिवसीय यात्रा से लौटने के बाद कहा, कुमार चन्द्रशेखर स्वामी ने मेरे प्रति प्रेम के कारण यह बात कही है। मैं स्वामीजी से हाथ जोड़कर अनुरोध करता हूं कि वे राजनीतिक मामलों में हस्तक्षेप न करें। पार्टी आलाकमान मेरे काम के आधार पर फैसला करेगा।”

शिवकुमार की चेतावनी, राजन्ना ने नहीं मानी

हालांकि, शिवकुमार की चेतावनी के बावजूद, सहकारिता मंत्री केएन राजन्ना ने टिप्पणी करते हुए कहा कि वह तब तक चेतावनियों पर ध्यान नहीं देंगे जब तक कि पार्टी में सभी लोग प्रतिबंध आदेश का पालन नहीं करते। कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के भीतर और बाहर शिवकुमार को सीएम पद पर पदोन्नत करने की मांग को लेकर आवाजें उठ रही हैं, यहां तक ​​कि कुछ पार्टी पदाधिकारी सार्वजनिक रूप से तीन अतिरिक्त डिप्टी सीएम पदों की वकालत कर रहे हैं।“ उन्होंने कहा कि खरगे, सिद्धारमैया और मैंने तय कर लिया है कि कैसे काम करना है। इसलिए किसी विधायक या मंत्री या स्वामी जी को बोलने की जरूरत नहीं है।अगर वे  हमें आशीर्वाद देते हैं, तो यही काफी है।”

सिद्धारमैया को तो इस्तीफा दे देना चाहिए

उन्होंने कहा, "अगर कोई विधायक या पार्टी का कोई भी व्यक्ति इस मुद्दे को उठाता है, तो एआईसीसी या मुझे नोटिस जारी करने और अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया जाएगा। मैं चेतावनियों पर ध्यान नहीं दूंगा। नोटिस जारी होने दीजिए, मैं उसका जवाब दूंगा।' यदि सभी लोग चेतावनी का अनुसरण करेंगे तो मैं भी अनुसरण करूंगा। सब चुप रहेंगे तो मैं भी चुप रहूंगा. क्या हम किसी को यह कहते हुए चुप रह सकते हैं कि सिद्धारमैया को उन्हें (शिवकुमार) सीएम बनाने के लिए इस्तीफा दे देना चाहिए?” 

Latest India News