A
Hindi News भारत राजनीति 'अमिताभ' नाम सुनकर फिर भड़कीं जया बच्चन, इस बार खट्टर से भी की अजीब डिमांड; सभापति ने पढ़ा दिया पाठ

'अमिताभ' नाम सुनकर फिर भड़कीं जया बच्चन, इस बार खट्टर से भी की अजीब डिमांड; सभापति ने पढ़ा दिया पाठ

राज्यसभा में आज सपा सांसद जया बच्चन ने यह सवाल उठाया कि केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने नाम के बाद अपनी पत्नी का नाम क्यों नहीं जोड़ा। इस पर खट्टर ने भी उन्हें दिलचस्प अंदाज में जवाब दिया।

manohar lal khattar jaya bachchan- India TV Hindi Image Source : PTI मनोहर लाल खट्टर और जया बच्चन

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) से सांसद जया बच्चन ने सोमवार को एक बार फिर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा सदन में उनका पूरा नाम पुकारे जाने पर आपत्ति जताई। उन्होंने राज्यसभा के सभापति से कहा कि मुझे अपने नाम, पति के नाम और उनकी उपलब्धियों पर गर्व महसूस होता है। यह आप सभी द्वारा शुरू किया गया एक नया नाटक है। ऐसा पहले नहीं होता था।

इसके जवाब में उपराष्ट्रपति ने बताया कि चुनाव प्रमाण पत्र पर जो नाम लिखा है, उसे बदलने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन की उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है। हालांकि, चुनाव प्रमाण पत्र में जो नाम लिखा है, वही इस्तेमाल होता है और आप नाम बदलवा सकती हैं, इसके लिए प्रावधान है। इस बीच सपा सांसद ने यह भी सवाल उठाया कि केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने नाम के बाद अपनी पत्नी का नाम क्यों नहीं जोड़ा। उन्हें जोड़ना चाहिए। इस पर खट्टर ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि जहां तक ​​मेरी पत्नी के नाम की बात है, इस जन्म में तो संभव नहीं है। इसके लिए अगले जन्म तक इंतजार करना होगा।

राज्यसभा में आज क्या हुआ?

प्रश्नकाल के दौरान सभापति धनखड़ ने कहा, सप्लीमेंट्री नंबर 4, श्रीमती जया अमिताभ बच्चन… तब जया अपनी सीट से उठीं और बोलीं- सर, आपको अमिताभ का मतलब पता है न? मुझे अपनी शादी और अपने पति की उपलब्धियों पर गर्व है। सभापति ने उन्हें टोकते हुए कहा, माननीय सदस्यगण, जो नाम इलेक्शन सर्टिफिकेट में आता है और जो यहां जमा किया जाता है, उसके अंदर बदलाव की प्रक्रिया है। इस प्रक्रिया का लाभ मैंने खुद उठाया था 1989 में। वो बदलाव की प्रक्रिया हमने हर सदस्य को बताई है।

इस पर जया बच्चन बोलती हैं... नहीं सर, मुझे अपने नाम और अपने पति, दोनों पर बहुत गर्व है। मुझे अपने पति की उपलब्धियों पर भी काफी गर्व है। उनके नाम का मतलब है, ऐसी आभा जो मिट नहीं सकती। मैं बहुत खुश हूं। इस पर धनखड़ ने उन्हें सीट पर बैठने को कहा तो जया बोलीं- यह ड्रामा आप लोगों ने नया शुरू किया है, पहले नहीं था... मेरा मुंह मत खुलवाइए।

इसके बाद सभापति ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा, अमिताभ बच्चन पर पूरे देश को गर्व है। फिर जया को केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर से अपना प्रश्न पूछने को कहा। जया खड़ी हुईं और खट्टर की ओर इशारा करते हुए बोलीं- इनके नाम के आगे इनकी पत्नी का भी नाम लगा दीजिए, या इसके बाद... सर, मैं इसके खिलाफ नहीं हूं, लेकिन यह गलत है। इस पूरे घटनाक्रम के बाद जया बच्चन ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर से अपना प्रश्न पूछा। उसका जवाब देने के लिए जब खट्टर खड़े हुए तो व्यंग्य करते हुए बोले मुझे इस काम के लिए (अपने नाम के साथ पत्नी का नाम जोड़ना) अगले जन्म का इंतजार करना पड़ेगा, उससे पहले तो संभव है नहीं। इस पर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। जया बच्चन भी हंसती हुई नजर आईं। बता दें, कि खट्टर अविवाहित हैं।

देखें वीडियो-

उपसभापति के सामने भी जताई थी नाराजगी

बता दें कि सपा सांसद ने 29 जुलाई को सदन की कार्यवाही के दौरान उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह द्वारा जया अमिताभ बच्चन के नाम से संबोधित किए जाने पर आपत्ति जताई थी। उपसभापति ने उनके लिए 'जया अमिताभ बच्चन' नाम से संबोधन किया था। इस पर जया का कहना था कि यदि सिर्फ जया बच्चन बोल देते तो वह काफी था।

यह भी पढ़ें-

'मैं जया अमिताभ बच्चन...', सुनते ही जोर से हंस पड़े सभापति जगदीप धनखड़; जानें संसद में क्या हुआ

जया बच्चन का नामांकन पत्र आया सामने, देखिए उसमें उनका क्या नाम लिखा हुआ है

Latest India News