A
Hindi News भारत राजनीति India TV Poll: क्या विनेश फोगाट का कांग्रेस ज्वॉइन करना हरियाणा चुनाव में पार्टी के लिए फायदेमंद होगा?

India TV Poll: क्या विनेश फोगाट का कांग्रेस ज्वॉइन करना हरियाणा चुनाव में पार्टी के लिए फायदेमंद होगा?

आखिरकार विनेश फोगाट ने कई दिनों से चली आ रही चर्चा को विराम देते हुए हरियाणा के चुनावी घमासान के बीच कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस ने विनेश फोगाट को जींद की जुलाना विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

vinesh phogat- India TV Hindi Image Source : PTI विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया।

महिला कुश्ती पहलवान विनेश फोगाट कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले चुकी हैं और पार्टी की तरफ से उन्हें जिम्मेदारी भी दे दी गई है। विनेश के साथ ही बजरंग पुनिया ने भी कई दिनों से चली आ रही चर्चा को विराम देते हुए हरियाणा के चुनावी घमासान के बीच कांग्रेस का दामन थाम लिया। इस मौके पर व‍िनेश ने कांग्रेस में शाम‍िल होने की वजह बताई। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने और अन्य महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आवाज उठाई, तो दुर्भाग्य की बात रही कि बीजेपी ने हमारा साथ देना जरूरी नहीं समझा। इस मुश्किल वक्त में किसी ने हमारा साथ दिया, तो वो कांग्रेस ही थी, इसलिए हमने कांग्रेस में शाम‍िल होने का फैसला किया।

दोनों को पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, पवन खेड़ा सहित अन्य नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई। कांग्रेस ने विनेश फोगाट को जींद की जुलाना विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। जुलाना विनेश फोगाट का ससुराल भी है। उन्होंने चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है। अब सवाल यह उठ रहा है कि विनेश का कांग्रेस में शामिल होना हरियाणा चुनाव में पार्टी के लिए फायदेमंद होगा? इसी पर इंडिया टीवी ने जनता से सवाल पूछा और जवाब चौंकाने वाले रहे।

11340 लोगों ने रखी अपनी राय

को लेकर हमने जनता से पूछा था कि 'क्या हरियाणा में कांग्रेस के बीच जारी खटपट का फायदा भाजपा को विधानसभा चुनाव में होगा?' और लोगों के सामने तीन विकल्प 'हां', 'नहीं' और 'कह नहीं सकते' रखे थे। पोल के नतीजों से पता चलता है कि इसमें हिस्सा लेने वाले 11340 लोगों में से ज्यादातर लोग इस बात से सहमत नहीं हैं कि विनेश फोगाट का कांग्रेस ज्वॉइन करना हरियाणा चुनाव में पार्टी के लिए फायदेमंद होगा। 25 फीसदी लोगों ने कहा कि विनेश फोगाट का कांग्रेस में आना पार्टी के लिए फायदेमंद होगा। वहीं, 7 फीसदी लोग ऐसे भी थे जो इस सवाल पर किसी ठोस नतीजे पर पहुंचने में असमर्थ थे।

Image Source : india tvज्यादातर लोग इस बात से सहमत नहीं हैं कि विनेश फोगाट का कांग्रेस ज्वॉइन करना हरियाणा चुनाव में पार्टी के लिए फायदेमंद होगा।

आंदोलन के पीछे कांग्रेस की थी साजिश: बृजभूषण शरण सिंह

वहीं, आपको बता दें कि विनेश फोगाट को कांग्रेस पार्टी से टिकट मिलने के बाद भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह लगातार बयान दे रहे हैं। बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि कांग्रेस,  विनेश फोगाट को मोहरा बना रही है। उन्होंने कहा कि विनेश और बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने के बाद यह बात सच साबित हुई कि उनके खिलाफ महिला पहलवानों का आंदोलन कांग्रेस की साजिश थी। पिछले साल महिला पहलवानों ने पूर्व भाजपा सांसद पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए आंदोलन किया था।

Latest India News