A
Hindi News भारत राजनीति एग्जिट पोल के TV डिबेट में हिस्सा लेगा I.N.D.I. अलायंस, बैठक के बाद लिया फैसला

एग्जिट पोल के TV डिबेट में हिस्सा लेगा I.N.D.I. अलायंस, बैठक के बाद लिया फैसला

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर आज इंडी अलायंस की मीटिंग हुई जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। इस दौरान इंडी अलायंस के सभी घटक दलों ने यह फैसला लिया है कि वो एग्जिट पोल चर्चा में हिस्सा लेंगे।

pawan khera- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस नेता पवन खेड़ा

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ ने शनिवार को फैसला किया कि उसके घटक दल एग्जिट पोल (चुनाव बाद सर्वेक्षण) से संबंधित टेलीविजन चैनलों की चर्चाओं में भाग लेंगे ताकि भाजपा और उसके तंत्र को बेनकाब किया जा सके। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर गठबंधन के घटक दलों के नेताओं की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बैठक के बाद पवन खेड़ा ने X पर किया पोस्ट

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘इंडिया गठबंधन की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि एग्जिट पोल से संबंधित भाजपा व उसके तंत्र को बेनक़ाब करना आवश्यक है। एग्जिट पोल की डिबेट में भाग लेने के पक्ष और विरोध के तमाम पहलुओं पर चर्चा के पश्चात सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि इंडिया गठबन्धन के तमाम सदस्य दल एग्जिट पोल की चर्चाओं में हिस्सा लेंगे। कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा था कि वह एक जून को एग्जिट पोल (चुनाव बाद सर्वेक्षण) से संबंधित टेलीविजन चैनलों की चर्चाओं में भाग नहीं लेगी, क्योंकि पार्टी टीआरपी के खेल का हिस्सा नहीं बनना चाहती।

'कम से कम 295 सीटें जीतेंगे'

इंडी अलायंस की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "INDIA गठबंधन कम से कम 295 सीटें जीतेगा।" उन्होंने कहा, हम एकजुट हैं और एकजुट रहेंगे। हमें बांटने की कोशिश मत करो। खरगे ने कहा कि इंडिया गठबंधन 295 से अधिक सीट जीतने का आकलन किया है। उन्होंने कहा कि सभी नेताओं से पूछने के बाद आंकड़ा मिला है। इस आंकड़े में कोई बदलाव नहीं है।

ये जनता का सर्वे हैं- खरगे

उन्होंने कहा कि ये जनता का सर्वे हैं। जो जनता ने हमारे नेताओं को कहा, सूचना दी है, उस आधार पर ये हम आप लोगों को बता रहे हैं। सरकारी सर्वे होते हैं, उनके पास बहुत से आंकड़े बनाने-बिगाड़ने का होता है। इसलिए हम आपको जनता का क्या मन है, वो हम आपके सामने रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी पार्टी का एक दूसरा निर्देश है कि हर कैडर को इसके बारे में बताना है। मतगणना के दिन काउंटिंग से जुड़ी पूरी प्रक्रिया का पालन करना है। वहीं, बैठक के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा है कि इंडी अलायंस के सभी घटक दलों ने फैसला किया है कि वो एग्जिट पोल चर्चा में हिस्सा लेंगे।

Latest India News