A
Hindi News भारत राजनीति ‘जरूरत पड़ी तो सड़कों पर आंदोलन करेंगे’, बलियावी ने वक्फ बोर्ड बिल पर दिया बड़ा बयान

‘जरूरत पड़ी तो सड़कों पर आंदोलन करेंगे’, बलियावी ने वक्फ बोर्ड बिल पर दिया बड़ा बयान

मौलाना गुलाम रसूल बलियावी ने लोहरदगा में एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वक्फ की जो संपत्ति है उसे मुगलों या अंग्रेजों ने नहीं बल्कि मुसलमानों के बाप-दादाओं ने दिया हुआ है।

Gulam Rasool Balyawi, Gulam Rasool Balyawi News- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लोहरदगा में लोगों को संबोधित करते हुए वक्फ बोर्ड बिल।

लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा में एक बैठक को संबोधित करते हुए इदारा-ए-शरिया के अध्यक्ष मौलाना गुलाम रसूल बलियावी ने बड़ा बयान दिया है। बलियावी ने बैठक में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वक्फ की संपत्ति हमें किसी मुगल बादशाह या अंग्रेजों से नहीं मिली है बल्कि हमारे बाप-दादाओं ने वक्फ की है। उन्होंने कहा कि अभी केंद्र सरकार जो वक्फ संशोधन बिल लेकर आई है उसका मकसद हमारी जमीनों को लूटना है। बलियावी ने आगे कहा कि ये बिल हमें कहीं से मंजूर नहीं है अगर जरूरत पड़ी तो इसके खिलाफ सड़कों पर आंदोलन करेंगे।

‘हमारी मस्जिदों की जमीन पर कब्जा हो जाएगा’

बैठक में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए बलियावी ने कहा, 'सबसे ज्यादा जमीन किसी के पास है तो वह वक्फ बोर्ड के पास है। ये वक्फ बोर्ड की जमीन अंग्रेजों की दी हुई नहीं है। ये वक्फ बोर्ड की जमीन किसी मुगल बादशाह की दी हुई जागीर नहीं है। बल्कि भारत के मुसलमानों की वक्फ की हुई अपने बाप-दादाओं जमीन और प्रॉपर्टी है। कानून की तब्दीली की बात चल रही है। एक ऐसा कानून बनने जा रहा है जिस कानून की वजह से हमारी वक्फ की प्रॉपर्टी पर कब्जा हो जाएगा। हमारी मस्जिदों की जमीन पर कब्जा हो जाएगा।’

‘कानून बना तो एक-एक बच्चा मैदान में उतर जाएगा’

कानून बनाए जाने के खिलाफ पूरे मुल्क में मुसलमानों के सड़कों पर उतरने की बात करते हुए बलियाली ने कहा, ‘पूरे मुल्क में खामोशी थी, पूरे मुल्क में चुप्पी थी, लेकिन सियासत में रहने के बावजूद सबसे पहले किसी ने इसके खिलाफ आवाज उठाया है तो वह आपका खादिम, आपका भाई, अहल-ए-सुन्नत का सिपाही गुलाम रसूल बलियावी है। मैं किसी कीमत पर ये नहीं होने दूंगा। और अगर वक्फ की जमीन पर किसी भी हकूमत की नजर है और वह लूटने का कानून बनाएगा तो उस कानून को जमींदोज करने के लिए पूरी ताकत के साथ अहल-ए-सुन्नत का एक-एक बच्चा मैदान में उतर जाएगा।'

Latest India News