A
Hindi News भारत राजनीति मेरी बहन से बेहतर कोई है, मैं कल्पना नहीं कर सकता, राहुल ने क्यों की प्रियंका की इतनी तारीफ?

मेरी बहन से बेहतर कोई है, मैं कल्पना नहीं कर सकता, राहुल ने क्यों की प्रियंका की इतनी तारीफ?

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, दोनों भाई बहन की बॉन्डिंग देखने लायक होती है। राहुल गांधी ने प्रियंका की तारीफ करते हुए कहा कि वायनाड के लिए प्रियंका से बेहतर प्रतिनिधि की कल्पना नहीं कर सकता।

rahul and priyanka gandhi- India TV Hindi Image Source : FILE राहुल गांधी ने की बहन की तारीफ

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के वायनाड संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने से पहले मंगलवार को कहा कि मेरी अपनी बहन से बेहतर प्रतिनिधि की मैं कल्पना भी नहीं कर सकता। बता दें कि प्रियंका गांधी वाद्रा बुधवार (23 अक्टूबर) को वायनाड संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगी। प्रियंका गांधी के नामांकन के मौके पर उनकी मां सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और कई अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

राहुल ने ट्वीट कर की बहन की तारीफ

राहुल गांधी ने अपने ‘एक्स’ हैंडल से पोस्ट किया, ‘‘वायनाड के लोग मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखते हैं और मैं उनके लिए अपनी बहन प्रियंका गांधी से बेहतर प्रतिनिधि की कल्पना नहीं कर सकता। मुझे विश्वास है कि वह वायनाड की जरूरतों की एक धुर समर्थक और संसद में एक शक्तिशाली आवाज साबित होंगी। उन्होंने कहा, ‘‘कल, 23 ​​अक्टूबर को हमारे साथ जुड़ें, जब वह वायनाड लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी। आइए मिलकर यह सुनिश्चित करें कि प्रेम से वायनाड का प्रतिनिधित्व होता रहे।’’

जीत मिली तो पहली बार प्रियंका सदन में दिखेंगी

वायनाड सीट से अगर जीत मिल गई तो प्रियंका पहली बार किसी सदन की सदस्य बनेंगी। वह 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सक्रिय राजनीति में उतरी थीं। उसके बाद से वह कांग्रेस के महासचिव की जिम्मेदारी निभा रही हैं। लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली दोनों सीटों से जीत दर्ज की थी। जून में कांग्रेस ने घोषणा की थी कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में रायबरेली संसदीय क्षेत्र रखेंगे और केरल की वायनाड सीट खाली कर देंगे, जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी चुनावी पारी की शुरुआत करेंगी। 

संसद में गांधी फैमिली के तीन सदस्य नजर आएंगे

प्रियंका गांधी जीत के बाद पहली बार इस सीट से सांसद बनेंगी और यह पहली बार होगा कि गांधी परिवार के तीन सदस्य - सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका एक साथ संसद में साथ-साथ दिखेंगे। बता दें कि वायनाड संसदीय सीट और 47 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 13 नवंबर को झारखंड विधानसभा के पहले चरण के मतदान के साथ होगा और वोटों की गिनती  23 नवंबर को होगी। 

इनपुट-भाषा

Latest India News