A
Hindi News भारत राजनीति Himachal Pradesh Exit Poll 2024: हिमाचल में कंगना का चलेगा जादू? देखें एग्जिट पोल

Himachal Pradesh Exit Poll 2024: हिमाचल में कंगना का चलेगा जादू? देखें एग्जिट पोल

हिमाचल प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न होने के बाद वैसे तो चार जून को रिजल्ट आने वाले हैं लेकिन आज रिजल्ट से पहले एग्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं। इंडिया टीवी सीएनएक्स एग्जिट पोल के नतीजे यहां देखें-

himachal pradesh exit poll- India TV Hindi हिमाचल प्रदेश में कौन होगा विजयी

 Himachal Pradesh Exit Poll 2024: हिमाचल प्रदेश में आज चार लोकसभा सीटों के लिए मतदान संपन्न हुआ। इसके साथ ही प्रदेश की छह विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ है। हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर कांटे की टक्कर देखने को मिली है। मंडी सीट इस बार हॉट सीट बनी हुई है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की कंगना रनौत और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के कैंडिडेट विक्रमादित्य सिंह इस सीट से आमने-सामने हैं। 

बता दें कि छह विधानसभा सीटों के लिए भी उपचुनाव हुआ है क्योंकि हिमाचल प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष ने सभी 6 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था और ये सीटें खाली हो चुकी थीं, इसलिए इन सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। बता दें कि इन सभी छह सीटों के सभी विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे और भाजपा ने इन्हें तुरंत अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया था। इन बागी विधायकों के नाम- राजेंद्र राणा, सुधीर शर्मा, इंदर दत्त लखनपाल, रवि ठाकुर, चैतन्य शर्मा और दविंदर भुट्टो हैं। इन्हें सुजानपुर, धर्मशाला, बड़सर, लाहौल-स्पीति, गगरेट और कुटलेहड़ विधानसभा सीटों से भाजपा ने टिकट दिया है और अब एग्जिट पोल का क्या अनुमान है जानते हैं।

हिमाचल प्रदेश - 4 लोकसभा सीट
भाजपा- 3-4
कांग्रेस 0-1
 

Lok Sabha Election 2024 Exit Poll LIVE: क्या NDA इस बार 400 पार जाएगी? देखिए इंडिया टीवी CNX एग्जिट पोल

Latest India News