A
Hindi News भारत राजनीति हरियाणा के नूंह हिंसा में सरकार का एक्शन तेज, अबतक 93 केस दर्ज, 176 आरोपी गिरफ़्तार

हरियाणा के नूंह हिंसा में सरकार का एक्शन तेज, अबतक 93 केस दर्ज, 176 आरोपी गिरफ़्तार

नूंह में हुई हिंसा की घटना के बाद हरियाणा में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। इस बीच दंगाइयों के खिलाफ सरकार का एक्शन तेज हो गया है।

गुरुग्राम में तैनात पैरामिलिट्री फोर्स के जवान- India TV Hindi Image Source : पीटीआई गुरुग्राम में तैनात पैरामिलिट्री फोर्स के जवान

चंडीगढ़: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद सरकार का एक्शन तेज हो गया है। इस मामले में अबतक 93 केस दर्ज किए गए हैं जबकि 176 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उधर सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए सरकार ने कमेटी का भी गठन किया है। बृहस्पतिवार को राज्य में हिंसा का कोई नया मामला सामने नहीं आया।

राज्य में हालात तेजी से हो रहे हैं सामान्य

हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) टी वी एस एन प्रसाद ने दावा किया कि राज्य में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की दंगा रोधी इकाई रैपिड एक्शन फोर्स का एक केंद्र जल्द ही नूंह में स्थापित किया जाएगा। 

सोशल मीडिया की निगरानी के लिए कमेटी का गठन

प्रसाद ने चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हरियाणा में सांप्रदायिक झड़पों के सिलसिले में कुल 176 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पांच जिलों में 93 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, जिनमें नूंह में 46 और गुरुग्राम में 23 प्राथमिकी शामिल हैं। हरियाणा सरकार ने एक समिति का गठन किया है जो राज्य में कानून व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए उत्तेजक सामग्री के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से सोशल मीडिया की निगरानी करेगी। 

नूंह में कर्फ्यू में ढील

नूंह में बृहस्पतिवार को कर्फ्यू में ढील दी गई। नूंह के उपायुक्त प्रशांत पंवार ने कहा, ‘‘लोग सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक रोजमर्रा की जरूरी चीजें खरीद सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सुबह 10 बजे से तीन घंटे के लिए कर्फ्यू में फिर से ढील दी जाएगी। नूंह और राज्य के कुछ अन्य स्थानों में पांच अगस्त तक निलंबित की गईं मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बृहस्पतिवार को दोपहर एक बजे से तीन घंटे के लिए बहाल कर दी गईं। (इनपुट- भाषा)

Latest India News