A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस में कलह! हरियाणा में मिली हार के बाद हुड्डा आ रहे दिल्ली, मंथन से पहले शैलजा ने दिया ये बयान

कांग्रेस में कलह! हरियाणा में मिली हार के बाद हुड्डा आ रहे दिल्ली, मंथन से पहले शैलजा ने दिया ये बयान

हरियाणा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद कांग्रेस की कलह तेज हो गई है। पार्टी के अंदर हार पर मंथन से पहले कुमारी शैलजा का बयान सामने आया है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा- India TV Hindi Image Source : PTI भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की संभावित जीत कैसे हार में बदल गई, पार्टी इस पर मंथन करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की ओर से सीएम के दावेदार भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज दिल्ली आ रहे हैं। वहीं पार्टी की इस हार पर कांग्रेस के अंदर भी कलह तेज हो गई है। इस बीच कुमारी शैलजा का भी बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि कहां क्या कमी रह गई है पार्टी इस पर विचार करेगी।

सामने आने लगी गुटबाजी

हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस का अंदरुनी कलह सामने आने लगा है। पार्टी की सांसद कुमारी शैलजा और कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा की गुटबाजी अब सामने आने लगी है। इस बीच कुमारी शैलजा ने कहा कि बहुत कुछ होते हुए, हमने सारी चीजों को ढककर, साथ मिलकर चुनाव लड़ा। अब नए सिरे से आगे सोचना होगा, क्योंकि जो ये अभी चल रहा है, ऐसा तो नहीं चलेगा। हाईकमान को यह देखना चाहिए कि क्या हुआ। मुझे भरोसा है कि हाईकमान पर पहलू को देखे कि क्या हुआ है, किसकी कहां क्या कमी रही और क्यों ऐसा नतीजा आया।

जीतते-जीतते हारी कांग्रेस

हरियाणा में वोटिंग के बाद नतीजों से पहले यह लग रहा था कि कांग्रेस चुनाव जीत रही है। लेकिन जब रिजल्ट आए तो एकदम उल्टा हुआ। कांग्रेस चुनाव हार गई। माना जा रहा है कि कांग्रेस की हार के पीछे प्रमुख वजह है पार्टी के अंदर गुटबाजी। वहीं सीट बंटवारे में गड़बड़ी भी एक वजह रही। कांग्रेस के कास्ट फैक्टर कैलकुलेशन में हुई गलती को भी हार की वजह माना जा रहा है।

बीजेपी को 48 और कांग्रेस को 37 सीटें मिलीं

विधानसभा चुनाव में 48 सीट जीतकर भाजपा सत्ता बरकरार रखने और लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार है। वहीं कांग्रेस को 37 सीटों पर जीत मिली है। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने दो सीटें जीतीं, जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों को तीन सीट मिलीं। जननायक जनता पार्टी (जजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) दोनों को चुनावों में कोई सफलता नहीं मिली। बीजेपी और कांग्रेस का मत प्रतिशत लगभग बराबर रहा। बीजेपी को 39.94 प्रतिशत मत मिले, जबकि कांग्रेस को 39.09 प्रतिशत मत मिले।

Latest India News