A
Hindi News भारत राजनीति 'अगर विनेश फोगाट चुनाव लड़ना चाहें तो उनका स्वागत है', कांग्रेस नेता का ऑफर

'अगर विनेश फोगाट चुनाव लड़ना चाहें तो उनका स्वागत है', कांग्रेस नेता का ऑफर

विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने के सवाल पर कांग्रेस के नेता ने कहा है कि अगर विनेश फोगाट विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे।

Vinesh Phogat Haryana Assembly Election 2024- India TV Hindi Image Source : PTI/ANI विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने की चर्चा।

चुनाव आयोग ने बीते दिनों हरियाणा में विधानसभा चुनाव और परिणाम की तारीखों का ऐलान कर दिया है। सभी दल अपनी-अपनी चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं। राजनीतिक दलों की तैयारियों के बीच अब पहलवान विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने की बात भी बार-बार उठने लगी है। इस बीच बुधवार को कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया ने विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है। बाबरिया ने कहा है कि अगर विनेश विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं, तो हम उनका स्वागत करते हैं। 

हम विनेश का स्वागत करते हैं- दीपक बाबरिया

विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने के सवाल पर कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया ने कहा है कि मुझे नहीं पता कि हमारे किसी नेता ने विनेश फोगाट संपर्क किया है या नहीं, लेकिन अगर वह विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं, तो हम उनका स्वागत करते हैं और हम निश्चित रूप से उन्हें जगह देंगे। बाबरिया ने आगे बताया कि आज की बैठक में हमने टिकट बंटवारे पर चर्चा की है। परसों हमारी एक बैठक हुई थी जिसमें स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन, मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी भी मौजूद थे। 

विनेश को राज्यसभा के लिए नामांकित करें- हुड्डा

दूसरी ओर कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा है कि कोई भी खिलाड़ी देश का होता है। उन्होंने सुझाव दिया है कि जिस तरह सचिन तेंदुलकर को राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया था, उसी तरह विनेश फोगाट को भी नामांकित किया जाना चाहिए। भूपिंदर हुड्डा ने कहा कि विनेश फोगाट आहत हुई हैं, यह कदम उन्हें ठीक करने में मदद करेगा और इससे अन्य खिलाड़ी प्रेरित होंगे। हुड्डा ने कहा कि वह चाहते हैं कि विनेश को राज्यसभा के लिए नामांकित किया जाए।  

हरियाणा में कब हैं चुनाव?

बीते शुक्रवार को चुनाव आयोग ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है। आयोग ने बताया है कि हरियाणा में 1 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा। वहीं, वोटों की गणना 4 अक्टूबर को की जाएगी।

ये भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव के लिए नामांकन कब तक किए जा सकेंगे दाखिल? चुनाव अधिकारी ने बताई तारीख

हरियाणा में किरण चौधरी का निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुना जाना लगभग तय, सीएम की मौजूदगी में भरा पर्चा

 

Latest India News