A
Hindi News भारत राजनीति VIDEO: राहुल गांधी पर भड़के गुरुद्वारा पटना साहिब के अध्यक्ष, 1984 के सिखों के साथ हुई हिंसा को लेकर कही ये बात

VIDEO: राहुल गांधी पर भड़के गुरुद्वारा पटना साहिब के अध्यक्ष, 1984 के सिखों के साथ हुई हिंसा को लेकर कही ये बात

कांग्रेस सांसद व नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में विपक्ष को कई मुद्दे पर घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि सभी धर्मों में लिखा है कि डरना नहीं है। इस दौरान वह सदन में गुरुनानक साहब की फोटो भी हाथ में लिए हुए थे।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO-PTI कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद व नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर गुरुद्वारा पटना साहिब के अध्यक्ष जगजोत सिंह ने नाराजगी जताई है। जगजोत सिंह ने कहा कि आज का दिन बहुत दुखद है, क्योंकि जिस तरह से विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सदन के सामने धर्मों को लेकर तथ्य पेश किए हैं। उनके हिसाब से राहुल गांधी कोई जानकारी नहीं थी। साथ ही उन्होंने 1984 के सिख दंगों पर भी सवाल खड़े किए हैं। 

पूरी जानकारी होने के बाद राहुल गांधी को बोलना चाहिए

गुरुद्वारा पटना साहिब के अध्यक्ष जगजोत सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने सदन में अधूरी जानकारी दी है। लोकसभा अध्यक्ष के सामने गलत जानकारी पेश की है। जगजोत सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से अनुरोध करते हुए कहा कि जब तक किसी भी धर्म के बारे में पूरी जानकारी न हो, चाहे वो सिख धर्म हो, हिंदू धर्म हो या कोई और धर्म हो, पहले पूरी जानकारी होनी चाहिए। इसके बाद ही बोलना चाहिए।

1984 के सिख दंगा पीड़ितों से राहुल गांधी मांगे माफी

उन्होंने कहा कि ये बहुत अच्छी बात है कि राहुल गांधी ने हिंसा के बारे में बात की है लेकिन शायद उन्हें 1984 में सिखों के साथ हुई हिंसा के बारे में पता नहीं है। जगजोत सिंह ने कहा कि वह राहुल गांधी से कहना चाहते हैं कि दिल्ली में सिख दंगों के बहुत से पीड़ित परिवार हैं। राहुल गांधी को एक बार उनके पास जाकर माफी मांगनी चाहिए।

हर धर्म में कहा गया डरो मत- राहुल गांधी

लोकसभा में सरकार को घेरते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि हर धर्म में कहा गया है कि डरो मत! गुरु नानक जी, जीसस क्राइस्ट, भगवान बुद्ध, भगवान महावीर सभी की तस्वीर में आपको अभय मुद्रा नजर आएगी। वे सभी कहते हैं कि डरो मत और डराओ भी मत। सभी धर्म में अहिंसा की बात कही गई है और डर मिटाने की बात कही गई है।

Latest India News