A
Hindi News भारत राजनीति हिमाचल प्रदेश के मंत्री अनिरूद्ध सिंह के बयान पर गिरिराज सिंह बोले- NRC की जरूरत पूरे देश में है

हिमाचल प्रदेश के मंत्री अनिरूद्ध सिंह के बयान पर गिरिराज सिंह बोले- NRC की जरूरत पूरे देश में है

हिमाचल प्रदेश के मंत्री अनिरूद्ध सिंह के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि एनआरसी की जरूरत केवल बिहार के 4 जिलों में नहीं है, बल्कि पूरे देश में है। अगर एनआरसी लागू नहीं हुआ तो भारतवंशी ही खत्म हो जाएंगे।

Giriraj Singh Reply over Himachal Pradesh minister Aniruddh Singh statement said NRC is needed in th- India TV Hindi Image Source : ANI मंत्री अनिरूद्ध सिंह के बयान पर गिरिराज सिंह का पलटवार

हिमाचल प्रदेश के मंत्री अनिरूद्ध सिंह के विधानसभा में दिए गए बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बयान दिया। गिरिराज सिंह ने कहा, "जब हम NRC की बात करते हैं तो राहुल गांधी इसका विरोध करते हैं लेकिन हिमाचल में कांग्रेस की सरकार, मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सदन में कांग्रेस के मंत्री कह रहे हैं कि इसकी जांच होनी चाहिए और लोगों को इसका सर्टिफिकेट दिया जाना चाहिए, यानी NRC होना चाहिए। NRC की जरूरत सिर्फ बिहार के 4 जिलों में नहीं बल्कि पूरे बिहार, देश में है। अगर NRC लागू नहीं हुआ तो भारतवंशी ही खत्म हो जाएंगे।"

गिरिराज सिंह का बयान

गिरिराज सिंह ने कहा कि जब एनआरसी की मांग हम लोग सदन में करते हैं तो राहुल गांधी विरोध करते हैं। लेकिन जब हिमाचल प्रदेश में जहां कांग्रेस की सरकार है वहां उनके मंत्री एनआरसी की मांग करते हैं और कहते हैं कि इसकी जांच होनी चाहिए और इसका सर्टिफिकेट देना चाहिए, तो इसका विरोध नहीं होता। गिरिराज सिंह ने कहा कि एनआरसी नहीं लगा, कानून अगर नहीं बना तो भारतवंशी खत्म हो जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि अगर मुख्यमंत्री के उपस्थिति में हिमाचल प्रदेश के मंत्री अगर गलत बोल रहे हैं तो जवाब दें। इससे पहले गिरिराज सिंह ने बुधवार को कहा कि बांग्लादेश की बागडोर ऐसे लोगों के हाथों में चली गई है, जो इसे पाकिस्तान का ‘‘बड़ा भाई’’ बना देंगे और निवेशक भी इस पड़ोसी देश से दूर भागेंगे।

हालिया हिंसा पर क्या बोले गिरिराज सिंह

गिरिराज सिंह ‘‘भारत टेक्स 2025’’ के बारे में जानकारी देने के लिए यहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। ‘‘भारत टेक्स 2025’’ का आयोजन 14 से 17 फरवरी के बीच होगा। मंत्री ने हालिया हिंसा के बाद बांग्लादेश में हुए सत्ता परिवर्तन पर यह टिप्पणी की है। सिंह ने कहा, “अब बांग्लादेश की डोरी तो ऐसे हाथ में चला गया है कि पाकिस्तान का बड़ा भाई बन जाएगा, छोटा नहीं रहेगा, तो कौन निवेशक वहां जाना चाहेगा।” मंत्री ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारतीय वस्त्र उद्योग को बांग्लादेश या वियतनाम से कोई चुनौती नहीं है क्योंकि भारत के पास एक बड़ा श्रम बाजार है। मंत्री ने कहा कि अगर बांग्लादेश पाकिस्तान जैसा हो जाएगा तो निवेशक वहां जाने में सोचेंगे। सिंह ने यह भी कहा कि हर क्षेत्र को उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन स्कीम से जोड़ने की योजना है।

(इनपुट-भाषा)

Latest India News