A
Hindi News भारत राजनीति 'अमेरिका पहुंची फ्री की रेवड़ी', अरविंद केजरीवाल ने शेयर किया डोनाल्ड ट्रंप का Video

'अमेरिका पहुंची फ्री की रेवड़ी', अरविंद केजरीवाल ने शेयर किया डोनाल्ड ट्रंप का Video

दिल्ली के पूर्व सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि फ्री की रेवड़ी अमेरिका भी पहुंच गई है। केजरीवाल ने डोनाल्ड ट्रंप का Video भी शेयर किया है।

Arvind Kejriwal shares Donald trump video- India TV Hindi Image Source : PTI/AP केजरीवाल ने डोनाल्ड ट्रंप का वीडियो शेयर किया।

भारत में बीते लंबे समय से चुनाव के समय राजनीतिक दलों की ओर से मुफ्त और लुभावनी योजनाओं की घोषणाओं यानी 'फ्री की रेवड़ी' को लेकर बवाल जारी है। दिल्ली के पूर्व सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में काफी आलोचना भी झेली है। हालांकि, अब अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि 'फ्री की रेवड़ी' अब अमेरिका तक पहुंच गई है। अपने दावे के साथ अरविंद केजरीवाल ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का एक वीडियो भी शेयर किया है।

क्या है ट्रंप के वीडियो में?

दरअसल, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान बड़ी घोषणा की है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि चुनाव जीतने के बाद वह अमेरिका में बिजली बिल के रेट कम कर के आधा कर देंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने ये ऐलान करते हुए अपना वीडियो भी शेयर किया है।

केजरीवाल ने क्या कहा?

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डोनाल्ड ट्रंप द्वारा बिजली बिल के रेट को आधा करने के ऐलान वाले वीडियो को X पर रिपोस्ट हुए तंज किया है। अरविंद केजरीवाल ने आगे लिखा- "ट्रंप ने घोषणा की है कि वह बिजली की दरें आधी कर देंगे। मुफ्त की रेवड़ी अमेरिका पहुंच गई।" आपको बता दें कि साल 2025 की शुरुआत में ही दिल्ली में भी विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जाना है।

अमेरिका में कब हैं चुनाव?

अमेरिका में आगामी 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होगी। राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति कमला हैरिस उम्मीदवार हैं तो वहीं, रिपब्लिकन पार्टी की ओर से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैदान में हैं। ट्रंप ने ऐलान किया है कि वह 12 महीने के भीतर ऊर्जा और बिजली की कीमत आधी कर देंगे। उन्होंने कहा है कि वह अमेरिका की बिजली क्षमता को तेजी से दोगुना करेंगे। इससे मुद्रास्फीति कम हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- अखिलेश के बयान पर भड़की नीतीश की जेडीयू, किया पलटवार, जानें क्या कहा

कांग्रेस हाईकमान के निशाने पर आए भूपेंद्र हुड्डा! हरियाणा में हार पर मंथन जारी

Latest India News