A
Hindi News भारत राजनीति Exclusive: कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर साधा निशाना, किसानों को लेकर कही ये बात

Exclusive: कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर साधा निशाना, किसानों को लेकर कही ये बात

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत की है। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और किसानों के हित पर भी बात की। उन्होंने कहा कि किसानों को कांग्रेस ने ही बदहाल किया है।

Shivraj Singh Chauhan- India TV Hindi Image Source : INDIA TV शिवराज सिंह चौहान

नई दिल्ली: कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत की है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और किसानों की भी बात की। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से किसानों की विरोधी रही है। पीएम मोदी किसान हितैषी हैं। दिवाली से पहले किसानों को बड़ा तोहफा मिला है। किसानों को अब लागत पर 50 फीसदी अधिक मुनाफा मिल रहा है। किसान बीजेपी की सच्चाई जानते हैं। शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने ही किसानों को बदहाल किया है। केजरीवाल लगातार झूठ बोलते हैं। राहुल बाबा भी झूठ बोलते रहते हैं। किसानों का हित हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। 

शिवराज ने एमएसपी पर क्या कहा?

शिवराज ने कहा कि किसान बीजेपी सरकार की वास्तविकता जानते हैं। कांग्रेस हमेशा से किसान विरोधी रही है। 4 महीने में कई योजनाएं लाई गई हैं। दिवाली से पहले किसानों को बड़ा तोहफा मिला है। गेंहूं की MSP 150 रु प्रति क्विंटल बढ़ी है। जौ, चना की MSP बढ़ाई गई है। मसूर और सरसों की भी MSP बढ़ गई है। कांग्रेस के जमाने में कितनी MSP मिलती थी? अब लागत पर 50% मुनाफा मिल रहा है।

शिवराज ने कहा कि किसानों ने ही कांग्रेस को बदहाल बनाया है। हरियाणा में कांग्रेस का हाल सच्चाई बता रहा है। 

विपक्ष पर भी साधा निशाना

शिवराज ने कहा, 'केजरीवाल के लिए कहावत है खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। केजरीवाल लगातार झूठ बोलते हैं। राहुल गांधी भी झूठ बोलते हैं। जनता केजरीवाल, राहुल का झूठ समझती है। विपक्ष को झूठ बोलना है बोलता रहे।

शिवराज ने कहा कि प्रियंका को कितना कृषि का ज्ञान है, देश सोच रहा है। देश के किसानों का हित हमारी प्राथमिकता है। 

झारखंड को लेकर क्या कहा?

शिवराज ने कहा कि झारखंड में NDA एकजुट है। कौन कहां लड़ेगा सब लगभग तय है। बीजेपी झारखंड में सरकार बना रही है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति (सीसीईए) ने मार्केटिंग ईयर 2025-26 के लिए सभी जरूरी रबी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस फैसले की घोषणा की। ANI की खबर के मुताबिक, सरकार ने उत्पादकों को उनकी उपज के लिए लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करने के लिए रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की है। इससे देशभर के लाखों किसानों को फायदा मिलेगा। वह अपनी फसल को वाजिब दाम पर बेच सकेंगे।

Latest India News