A
Hindi News भारत राजनीति 'योगी की ठोक देंगे नीति...', बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर पर भड़के ओवैसी

'योगी की ठोक देंगे नीति...', बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर पर भड़के ओवैसी

उत्तर प्रदेश के बहराइच में हिंसा और युवक राम गोपाल मिश्रा की हत्या के 5 आरोपियों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें से दो आरोपी एनकाउंटर में घायल हो गए हैं।

बहराइच एनकाउंटर पर बोले ओवैसी।- India TV Hindi Image Source : PTI/INDIA TV बहराइच एनकाउंटर पर बोले ओवैसी।

यूपी के बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी और गोलीबारी में एक युवक राम गोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी। वहीं, कई लोग घायल भी हुए थे। इस घटना के बाद बहराइच में बड़े स्तर पर हिंसा हुई थी। अब पुलिस ने हिंसा और राम गोपाल मिश्रा की हत्या के कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से 5 मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी गुरुवार को की गई है। गिरफ्तारी के दौरान इनमें से दो आरोपियों को एनकाउंटर में गोली भी लगी है। अब इस एनकाउंटर की घटना पर AIMIM पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन औवेसी भड़क गए हैं।आइए जानते हैं कि ओवैसी ने क्या कहा है।

 क्या बोले ओवैसी?

AIMIM पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने गुरुवार को कहा कि बहराइच हिंसा के आरोपियों का पुलिस से “एनकाउंटर” का सच जानना मुश्किल नहीं है। योगी की “ठोक देंगे” नीति के बारे में सब जानते हैं। ओवैसी ने आगे कहा कि अगर पुलिस के पास इतना सबूत होता तो आरोपियों को क़ानूनी सज़ा दिलाने की कोशिश होती।

एनकाउंटर डराने के लिए- अखिलेश

राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर पर सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बहराइच की घटना एक प्रशासनिक विफलता थी। अखिलेश ने कहा कि सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए एनकाउंटर कर रही है। अखिलेश ने कहा कि अगर एनकाउंटर से प्रदेश की कानून-व्यवस्था में सुधार होता तो यूपी अधिकांश राज्यों से कहीं आगे होता। अखिलेश यादव ने कहा है कि एनकाउंटर और हाफ एनकाउंटर डराने के लिए है।

अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार

बहराइच हिंसा और हत्या के मामले में अब तक कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार लोगों के नाम मोहम्मद फ़हीम, मोहम्मद तालिब उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजाल हैं। इनमें से मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालिब गुरुवार को एनकाउंटर में घायल हो गए हैं। दोनों ने पुलिस दल पर गोलियां चलायीं जिसके बाद जवाबी गोलीबारी में दोनों को गोलियां लगीं है।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा की हत्या का आरोपी अब्दुल हमीद गिरफ्तार, तीन बेटे भी पकड़े गए

'कभी गलत काम नहीं करूंगा, बहुत दर्द हो रहा है', कराहते हुए बोला बहराइच कांड का आरोपी; देखें Video

 

Latest India News