A
Hindi News भारत राजनीति 'लोगों को डरा-धमकाकर चुनावी बॉन्ड लिए', निर्मला सीतारमण के खिलाफ FIR दर्ज होने पर बोले खरगे

'लोगों को डरा-धमकाकर चुनावी बॉन्ड लिए', निर्मला सीतारमण के खिलाफ FIR दर्ज होने पर बोले खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'हमने इस मुद्दे को संसद में उठाया था कि उन्होंने ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर चुनावी बॉन्ड लिए। अब कोई इस मुद्दे को अदालत में गया है। हम देखेंगे कि आगे क्या होता है।'

मल्लिकार्जुन खरगे और निर्मला सीतारमण- India TV Hindi Image Source : FILE मल्लिकार्जुन खरगे और निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली: चुनावी बॉन्ड को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ केस दर्ज करने के बेंगलुरु कोर्ट के आदेश से जुड़े एक सवाल पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि लोगों को डरा-धमकाकर चुनावी बॉन्ड लिए गए। हमने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया था।

देखेंगे कि आगे क्या होता है

खरगे ने कहा, 'हमने इस मुद्दे को संसद में उठाया था कि उन्होंने ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर लोगों को डरा-धमकाकर चुनावी बॉन्ड लिए। अब कोई इस मुद्दे को अदालत में ले जाया गया है। हम देखेंगे कि आगे क्या होता है।'

बेंगलुरु की अदालत ने एफआईआर का दिया आदेश

बता दें कि बेंगलुरु की एक अदालत ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। जबरन वसूली के आरोप में बेंगलुरु में जनप्रतिनिधियों की विशेष कोर्ट ने एफआईआर को दर्ज करने का आदेश दिया है।

चुनावी बॉन्ड के जरिए जबरन वसूली का आरोप

दरअसल, जनाधिकार संघर्स संगठन से जुड़े आदर्श अय्यर ने निर्मला सीतारमण और अन्य लोगों के खिलाफ कोर्ट ने एक शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत में यह आरोप लगाया गया कि चुनावी बॉन्ड के जरिए जबरन वसूली की गई। इसी शिकायत के बाद कोर्ट ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दे दिया। अब बेंगलुरु की तिलक नगर पुलिस निर्मला सीतारमण और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी।

Latest India News