A
Hindi News भारत राजनीति भतीजे पर हुई FIR तो आया दिग्विजय सिंह का बयान, जानें मध्य प्रदेश के पूर्व CM ने क्या कहा

भतीजे पर हुई FIR तो आया दिग्विजय सिंह का बयान, जानें मध्य प्रदेश के पूर्व CM ने क्या कहा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गुना जिले के राघौगढ़ में अपने भतीजे आदित्य सिंह और उनकी गाड़ी के ड्राइवर पर सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में केस दर्ज किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Digvijaya Singh, Digvijaya Singh FIR, Digvijaya Singh Aditya Singh- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और आदित्य सिंह।

इंदौर: मध्य प्रदेश के गुना जिले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भतीजे आदित्य सिंह के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में FIR दर्ज हो गई। इस बारे में जब शनिवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह से पूछा गया तो उन्होंने बयान देने से परहेज करते हुए कहा कि यह FIR ‘बहुत छोटी-सी घटना’ को लेकर की गई है। पुलिस ने बताया कि गुना जिले के राघौगढ़ में दिग्विजय के भतीजे आदित्य सिंह और उनकी गाड़ी के ड्राइवर पर सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में शुक्रवार को केस दर्ज किया गया। राघौगढ़, दिग्विजय सिंह का गृहनगर है।

‘पुलिसकर्मियों से थोड़ा सा विवाद हुआ था’

बता दें कि सोशल मीडिया पर राघौगढ़ की घटना का कथित वीडियो काफी वायरल हुआ है जिसमें देखा जा सकता है कि आदित्य सिंह एक महिला पुलिस अफसर और अन्य सरकारी कर्मचारियों से बहस कर रहे हैं। इस दौरान आदित्य सिगरेट पीते भी नजर आ रहे हैं। अपने भतीजे के खिलाफ दर्ज FIR को लेकर दिग्विजय सिंह ने इंदौर में कहा, ‘मैंने इस मामले के बारे में पता लगाया है। यह एक बहुत छोटी-सी घटना रही है। वह कहीं जा रहा था। प्रशासन ने सड़क पर एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया था जिसकी जानकारी उसे नहीं थी। वहां पुलिसकर्मियों से उसका थोड़ा-सा विवाद हुआ।’

‘पुलिस अपना काम करेगी, बाकी हम देखेंगे’

दिग्विजय सिंह ने कहा,‘पुलिस अपना काम करेगी। इस बारे में हमें कुछ नहीं कहना है। बाकी जो कुछ होगा, वह हम देखेंगे।’ उन्होंने भोपाल की एक फैक्ट्री से हाल ही में 1,814 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत का 907.09 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त होने पर प्रदेश की बीजेपी सरकार के काम-काज को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने हाल की कुछ घटनाओं का जिक्र करते हुए बीजेपी की ‘अंदरूनी कलह’ की तरफ भी इशारा किया। कांग्रेस नेता ने एक सवाल पर कहा,‘क्षत्रिय परिवारों में शस्त्र पूजन की परंपरा चली आ रही है। लेकिन अब मैं हमेशा क्षत्रियों से कहता हूं कि आज का सबसे बड़ा शस्त्र तलवार नहीं, बल्कि कलम है, इसलिए कलम की पूजा करो।’ (भाषा)

Latest India News