A
Hindi News भारत राजनीति तिरुपति विवाद के बीच पवन कल्याण का बड़ा ऐलान, भगवान वेंकटेश्वर को प्रसन्न करने के लिए इस मंदिर में 11 दिन करेंगे तपस्या

तिरुपति विवाद के बीच पवन कल्याण का बड़ा ऐलान, भगवान वेंकटेश्वर को प्रसन्न करने के लिए इस मंदिर में 11 दिन करेंगे तपस्या

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट को लेकर विवाद जारी है। इस बीच आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने कहा है कि वह भगवान वेंकटेश्वर को प्रसन्न करने के लिए 11 दिन की तपस्या करेंगे, जिसके बाद ही वह तिरुमाला श्री वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करेंगे।

पवन कल्याण भगवान करेंगे 11 दिन की तपस्या।- India TV Hindi Image Source : JANASENAPARTY (X) पवन कल्याण भगवान करेंगे 11 दिन की तपस्या।

अमरावती: आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट का मामला चर्चा में है। इस बीच आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वह प्रसाद के रूप में वितरित किए जाने वाले तिरुपति के लड्डूओं में पशु चर्बी की कथित मिलावट की घटना सामने आने के बाद भगवान वेंकटेश्वर को प्रसन्न करने के लिए 11 दिनों की तपस्या करेंगे। उन्होंने एक्स पर कहा, "11 दिन की तपस्या के बाद, मैं तिरुमाला श्री वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन करूंगा।’’ बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री से राजनीति में आए पवन कल्याण ने कहा कि वह गुंटूर जिले के नंबुरु में श्री दशावतार वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में रविवार से अनुष्ठानिक तपस्या शुरू करेंगे। 

पवन कल्याण ने एक्स पर दी जानकारी

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर इस संबंध में एक पोस्ट किया। उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘‘हमारी संस्कृति, आस्था, विश्वास और श्रद्धा की धर्मधुरी, श्री तिरुपति बालाजी धाम के प्रसाद में, कुत्सित प्रयासों के तहत, जो अपवित्रता का, संचार करने की कोशिश की गई, उससे मैं व्यक्तिगत स्तर पर, अत्यंत मर्माहत हूँ, और सच कहूं तो, अंदर से अत्यंत छला गया, महसूस कर रहा हूं। प्रभु वेंकटेश्वर से, मेरी प्रार्थना है कि इस दुःख के क्षण में हमें और समस्त सनातनियों को अपनी अहैतुकी कृपा से सबलता प्रदान करें। मैं अभी इसी क्षण, भगवन से क्षमा प्रार्थी हो प्रायश्चित दीक्षा हेतु, प्रण सिद्ध कर रहा हूं और ग्यारह दिवसीय उपवास हेतु धर्म संकल्पित हो रहा हूं। ग्यारह दिवसीय प्रायश्चित दीक्षा के उत्तरार्ध में एक और दो अक्टूबर को मैं तिरुपति जाकर प्रभु के साक्षात दर्शन कर क्षमा प्रार्थी हो विनती करूंगा और तब भगवन के समक्ष मेरे प्रायश्चित दीक्षा की पूर्णाहूति होगी।"

सीएम ने लगाया प्रसाद में मिलावट का आरोप

उन्होंने आराध्य से पूर्ववर्ती वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार द्वारा किए गए कथित पापों का प्रायश्चित करने के लिए अनुष्ठानिक शुद्धिकरण करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। जनसेना के संस्थापक पवन कल्याण ने आश्चर्य जताया कि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के कर्मचारी और बोर्ड के सदस्य इन कथित अनियमितताओं से कैसे अनजान रह सकते हैं। टीटीडी पर आधिकारिक रूप से तिरुपति में स्थित श्री वेंकटेश्वर मंदिर की देख-रेख की जिम्मेदारी है। बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) विधायक दल की हालिया बैठक में दावा किया था कि पूर्ववर्ती वाईएसआर कांग्रेस सरकार ने श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर को भी नहीं छोड़ा और प्रतिद्ध तिरुपति लड्डुओं को बनाने में घटिया सामग्री और पशु चर्बी का इस्तेमाल किया।

यह भी पढ़ें- 

तिरुपति मंदिर में घी की आपूर्ति करने वाले वाहनों पर लगाया गया GPS, अब पूरी तरह से होगी मॉनिटरिंग

तिरुपति लड्डू विवाद: कर्नाटक सरकार का सख्त निर्देश, मंदिरों में इस घी ही करें प्रयोग

Latest India News