A
Hindi News भारत राजनीति हरियाणा के नतीजों को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी कांग्रेस, मुलाकात का मांगा समय

हरियाणा के नतीजों को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी कांग्रेस, मुलाकात का मांगा समय

हरियाणा चुनाव के नतीजों से कांग्रेस में कलह और हताशा का माहौल बना हुआ है। राहुल गांधी हरियाणा के नतीजे को अप्रत्याशित बता चुके हैं। इस बीच पार्टी के नेता अब चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं।

जयराम रमेश और पवन...- India TV Hindi Image Source : PTI जयराम रमेश और पवन खेड़ा

 Haryana Election Results हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस के अंदर खलबली मची हुई है। क्योंकि जहां जीत संभावित थी वहां पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। अब कांग्रेस की ओर से चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के नेताओं ने चुनाव आयोग से मिलने का समय मांगा है। समय मिलते ही कांग्रेस के नेता चुनाव आयोग जाकर अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे।

हरियाणा के नतीजे अप्रत्याशित

लोकसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी हरियाणा के नतीजे को अप्रत्याशित बता चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा,' हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे।सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद।'

कांग्रेस के खाते में आईं 37 सीटें

राहुल गांधी के इस पोस्ट के बाद पार्टी नेताओं ने चुनाव आयोग से मुलाकात का समय मांगा है। जैसे ही आयोग की ओर से मुलाकात का वक्त दिया जाएगा, पार्टी नेताओं की ओर से हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर शिकायत दर्ज कराई जाएगी। बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 सीटों में से 48 सीट पर जीत दर्ज की जबपकि कांग्रेस को 37 सीट पर संतोष करना पड़ा।

 हैरान करने वाली हार

हरियाणा में कांग्रेस की अप्रत्याशित हार उसके रणनीतिकारों के लिए हैरान करने वाली है। मतगणना से पहले सारे अनुमानों में हरियाणा में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने के दावे किए जा रहे थे। कांग्रेस के रणनीतिकार जीत तय मानकर चल रहे थे और आशा कर रहे थे कि हरियाणा में जीत के बाद महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की स्थिति बेहतर होगी वहीं अपने सहयोगियों के सामने भी उनकी स्थिति पहले से मजबूत हो जाएगी। हरियाणा में कांग्रेस की हार को महाराष्ट्र और झारखंड में उसकी संभावनाओं के लिए झटका माना जा रहा है, हालांकि पार्टी का कहना है कि किसी एक चुनाव परिणाम की तुलना दूसरे से नहीं की जा सकती। 

 

 

 

 

Latest India News