A
Hindi News भारत राजनीति दिल्ली लोकसभा चुनाव में एक भी सीट न जीतने पर कांग्रेस ने AAP को माना जिम्मेदार, रिपोर्ट में सामने आई ये बात

दिल्ली लोकसभा चुनाव में एक भी सीट न जीतने पर कांग्रेस ने AAP को माना जिम्मेदार, रिपोर्ट में सामने आई ये बात

उम्मीदवारों की हार के लिए आम आदमी पार्टी जिम्मेदार है। वोटिंग वाले दिन पोलिंग बूथ पर भी आप-कांग्रेस के एजेंट में तालमेल की कमी रही।

Congress- India TV Hindi Image Source : FILE मल्लिकार्जुन खरगे

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में दिल्ली में एक भी सीट न जीतने के लिए कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को ज़िम्मेदार माना है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में कई राज्यों में खराब प्रदर्शन पर कांग्रेस ने फैक्ट-फाइंडिंग कमेटी बनाई थी। कुछ दिन पहले इस कमेटी ने कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। दो पन्ने की इस रिपोर्ट में दिल्ली में कांग्रेस की हार के करणों से लेकर सुझाव भी दिए गए हैं।

आप-कांग्रेस के एजेंट में तालमेल की कमी

कमेटी ने पाया है कि उम्मीदवारों की हार के लिए आम आदमी पार्टी जिम्मेदार है। उम्मीदवारों ने कमेटी के नेताओं के साथ हुई बैठक में कहा कि आप ने चुनाव के वक्त अपने कैडर को कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए काम करने के निर्देश नहीं दिए थे। यही वजह है कि वोटिंग वाले दिन पोलिंग बूथ पर भी आप-कांग्रेस के एजेंट में तालमेल की कमी रही।

इसके अलावा ये भी कहा गया है कि कांग्रेस का संगठन न होना भी हार का कारण है। फैक्ट-फाइंडिंग कमेटी में हार के लिए दिल्ली कांग्रेस के नेता अमरेन्द्र सिंह लवली का भाजपा में जाना पार्टी के लिए सही नहीं रहा।

Latest India News