A
Hindi News भारत राजनीति "सीएम सिद्धारमैया एमयूडीए स्कैम में सिर से पांव तक लिप्त", भाजपा ने कहा- तुरंत पद से दें इस्तीफा

"सीएम सिद्धारमैया एमयूडीए स्कैम में सिर से पांव तक लिप्त", भाजपा ने कहा- तुरंत पद से दें इस्तीफा

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ भाजपा ने मोर्चा खोल रखा है। दरअसल भाजपा नेता संबित पात्रा ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि सिद्धारमैया पूरी तरह से मुडा स्कैम में संलिप्त हैं। उन्हें अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

CM Siddaramaiah is completely involved in MUDA scam BJP said he should resign from his post immediat- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सीएम सिद्धारमैया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर भाजपा इन दिनों खूब निशाना साध रही है। मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) भूखंड आवंटन घोटाला मामले को लेकर भाजपा ने एक बार फिर सिद्धारमैया पर निशाना साधा है। भाजपा ने कहा कि मुडा स्कैम मामले में सिद्धारमैया सिर से लेकर पांव तक लिप्त हैं। ऐसे में उन्हें अपने मुख्यमंत्री पद से तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। मुडा के अध्यक्ष मारीगौड़ा के इस्तीफे के बाद भाजपा ने यह मांग की है। बता दें कि सिद्धारमैया की पत्नी पार्वती बीएम को जमीन आवंटन के कथित अनियमितताओं को लेकर उठे विवाद के बीच मारीगौड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

भाजपा ने की सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा में आज दिल्ली स्थिति भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित किया। इस दौरान संबित पात्रा ने कहा कि एमयूडीए के अध्यक्ष का इस्तीफा और सिद्धारमैया द्वारा जमीन वापस करने की पेशकश से साफ होता है कि इस घोटाले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सिर से लेकर पांव तक खुद लिप्त हैं। इस बारे में अब कोई संदेह नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं सिद्धारमैया से कहना चाहता हूं कि अगर आप में थोड़ी भी नैतिकता अगर बची है तो आपको तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। आपको आज के सूर्यास्त का इंतजार भी नहीं करना चाहिए।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि एमयूडीए आवंटन घोटाले मामले में लोकायुक्त पुलिस ने 25 सितंबर को विशेष न्यायालय के आदेश के बाद 27 सितंबर को केस दर्ज किया था। इस दौरान लोकायुक्त पुलिस ने सिद्धारमैया, उनकी पत्नी पार्वती बीएम, उनके करीबी रिश्तेदार मल्लिकार्जुन स्वामी, देवराजू (जिनसे मल्लिकार्जुन स्वामी ने जमीन खरीदकर पार्वती को उपहार में दी थी) तथा अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। संबित पात्रा ने इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस जमीन हड़पने वाली पार्टी है। उन्होंने कहा कि जांच जारी है और यह जारी रहेगी। जांच से पता चल जाएगा कि क्या कोई अनियमितता हुई थी। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News