A
Hindi News भारत राजनीति चंपई सोरेन ने JMM से इस्तीफा दिया, 30 अगस्त को बीजेपी में शामिल होंगे

चंपई सोरेन ने JMM से इस्तीफा दिया, 30 अगस्त को बीजेपी में शामिल होंगे

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को लेकर बड़ी खबर है। उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की प्राथमिक सदस्यता एवं सभी पदों से त्याग-पत्र दिया।

Champai Soren- India TV Hindi Image Source : FILE चंपाई सोरेन

नई दिल्ली: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'आज झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्राथमिक सदस्यता एवं सभी पदों से त्याग-पत्र दिया। झारखंड के आदिवासियों, मूलवासियों, दलितों, पिछड़ों एवं आम लोगों के मुद्दों को लेकर हमारा संघर्ष जारी रहेगा।'

हालही में कही थी ये बात

हालही में चंपई सोरेन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि उन्होंने बहुत सोच-समझकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। यह झारखंड के हित में लिया गया बिल्कुल सही फैसला है। 

उन्होंने 26 अगस्त की रात असम के मुख्यमंत्री और झारखंड बीजेपी के चुनाव सह-प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा के साथ नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसमें उनके बीजेपी में शामिल होने पर सहमति बनी थी। इसके बाद 27 अगस्त को उनकी केंद्रीय कृषि मंत्री और झारखंड बीजेपी के प्रभारी शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात हुई थी।

इसके पहले चंपई सोरेन ने 18 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर कहा था कि झामुमो में उनका अपमान हुआ। जिस तरह से उनसे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा लिया गया, उससे वह आहत हैं। चंपई सोरेन 30 अगस्त को रांची में आयोजित होने वाले एक वृहत कार्यक्रम में बीजेपी में औपचारिक तौर पर शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में उनके पुत्र बाबूलाल सोरेन भी पार्टी की सदस्यता लेंगे।

Latest India News