A
Hindi News भारत राजनीति चंपई सोरेन की दिल्ली में BJP के बड़े नेताओं के साथ आज मीटिंग, कोलकाता में शुवेंदु अधिकारी से की है मुलाकात

चंपई सोरेन की दिल्ली में BJP के बड़े नेताओं के साथ आज मीटिंग, कोलकाता में शुवेंदु अधिकारी से की है मुलाकात

आज दिल्ली में BJP के बड़े नेताओं के साथ चंपई सोरेन की बैठक होने की अटकलें लगाई जा रही है। ऐसे में अगर बात बनती है तो वे बीजेपी का हाथ थाम सकते हैं।

चंपई सोरेन- India TV Hindi Image Source : PTI चंपई सोरेन

झारखंड विधानसभा  चुनाव नजदीक आ रहा है। इससे पहले ही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की बीजेपी के साथ जाने के अटकलें तेज हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंपई सोरेन रविवार को फिर से कोलकाता के पार्क होटल पहंचे और शुवेंदु अधिकारी से मुलाकात की। उम्मीद जताई जा रही है कि आज चंपई सोरेन इंडिगो के विमान से दिल्ली आएंगे, जहां केंद्रीय कृषि मंत्री से मुलाकात की संभावना है।

सुबह पहुंचेंगे दिल्ली

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुबह 10.30 बजे चंपई के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। फिर उनकी मुलाकात केंद्रीय कृषि मंत्री व दिल्ली के कई बड़े नेताओं के साथ होगी। ऐसे में उम्मीद हैं कि वे जल्द बीजेपी के साथ नजर आएंगे। हालांकि झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें पिछले कुछ दिनों पहले ही चर्चा में थी।

कहा जा रहा था कि उनकी बीजेपी के टॉप लीडर्स के साथ बात हुई है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के कुछ एमएलए उनके संपर्क में हैं। हालांकि बीजेपी के साथ उनकी बात नहीं बनी और वापस झारखंड लौटने के बाद उन्होंने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया। ऐसे में उनका दिल्ली आना एक बार फिर अटकलों को हवा दे रहा है।

क्यों नाराज हुए चंपई?

बता दें कि 31 जनवरी 2024 को हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया और नए मुख्यमंत्री के रूप में वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन का नाम प्रस्तावित किया। फिर कुछ ही घंटे के बाद चंपई सोरेन को राज्यपाल ने सीएम पद के शपथ दिलाई। इसके बाद ईडी ने हेमंत को गिरफ्तार कर लिया। तकरीबन 5 माह बाद जून में हेमंत रिहा हुए और इधर चंपई ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। माना जा रहा कि जेएमएम के इसी फैसले से चंपई खुश नहीं हैं।

ये भी पढ़ें:

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, बोले- अगले प्रधानमंत्री को जाति जनगणना लागू करते देखेंगे

Latest India News