A
Hindi News भारत राजनीति 'कुछ लोग देवी-देवताओं के खिलाफ टिप्पणी को जन्मसिद्ध अधिकार मानते हैं', CM योगी ने किसे दी चेतावनी

'कुछ लोग देवी-देवताओं के खिलाफ टिप्पणी को जन्मसिद्ध अधिकार मानते हैं', CM योगी ने किसे दी चेतावनी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि सभी धर्मों के महापुरुषों ने लोगों के कल्याण में अपना योगदान दिया है और उन सभी का सम्मान किया जाना चाहिए। उन्होंने इस बीच चेतावनी भी दी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी चेतावनी। - India TV Hindi Image Source : PTI सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी चेतावनी।

हाल ही में उत्तर प्रदेश में धार्मिक बयानबाजी को लेकर कई विवाद सामने आए हैं। इस्लाम को लेकर यति नरसिंहानंद के विवादित बयान के बाद भी यूपी के कई जिलों में हंगामा देखने को मिला है। इस बीच अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन विवादों को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा है कि अगर कोई किसी भी धर्म के महापुरुष के खिलाफ अपमानजनक भाषा का प्रयोग करता है तो कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि, सीएम योगी ने इसके साथ एक बड़ी चेतावनी भी दे दी है।

अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल पर कार्रवाई होगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि सभी धर्मों के महापुरुषों ने लोगों के कल्याण में अपना योगदान दिया है और उन सभी का सम्मान किया जाना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि अगर कोई किसी भी धर्म के महापुरुष के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करता है तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि, इस चीज का विरोध करने का मतलब यह नहीं है कि तोड़फोड़, आगजनी और लूटपाट हो सकती है।

सीएम योगी ने दी चेतावनी

सीएम योगी ने कहा है कि कुछ वर्ग ऐसे भी हैं जो हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ टिप्पणी करना अपना जन्मसिद्ध अधिकार मानते हैं। वे हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों का अपमान करते हैं और मूर्तियों को नुकसान पहुंचाते हैं। सीएम योगी ने चेतावनी देते हुए कहा कि हिंदू इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देते हैं, लेकिन अगर कोई अज्ञानी व्यक्ति कोई टिप्पणी करता है, तो अराजकता पैदा करने का प्रयास किया जाता है। अगर ऐसा हुआ तो उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

यति नरसिंहानंद के खिलाफ कार्रवाई की मांग

दूसरी ओर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक बयान के विरोध में चल रहे देशव्यापी आंदोलन के बीच सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, बहराइच और अलीगढ़ में जनप्रतिनिधियों, धार्मिक संगठनों और छात्रों ने डासना मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद के खिलाफ राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की। वहीं, डासना मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद के कथित आपत्तिजनक बयान के विरोध में सहारनपुर में प्रदर्शन के दौरान शेखपुरा पुलिस चौकी पर पथराव करने के मामले में पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें- झारखंड चुनाव में NDA के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान? अमित शाह से मुलाकात के बाद दिया बड़ा बयान

VIDEO: इस छोटी सी दुकान में बनी मिठाई को पसंद करती हैं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी

Latest India News