A
Hindi News भारत राजनीति गोमांस खाने के शक में युवक की पीटकर हत्या, BSP चीफ मायावती ने जताई नाराजगी

गोमांस खाने के शक में युवक की पीटकर हत्या, BSP चीफ मायावती ने जताई नाराजगी

गोमांस खाने के शक में युवक की पीटकर हत्या मामले में मायावती ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग का रोग खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है।

बसपा अध्यक्ष मायावती- India TV Hindi Image Source : PTI बसपा अध्यक्ष मायावती

हरियाणा के चरखी दादरी में गोमांस खाने के शक में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना 27 अगस्त की है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था, जिसमें कुछ लोग युवक को लाठी-डंडों से पीट रहे हैं। घटना को लेकर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने नाराजगी जताई है।

मायावती ने 'एक्स' पर लिखा, "भीड़ हत्या/मॉब लिंचिंग का रोग खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताजा घटनाक्रम में हरियाणा के चरखी दादरी में गोमांस खाने के शक में एक गरीब युवक की पीट-पीट कर नृशंस हत्या मानवता को शर्मसार व कानून के राज की पोल खोलती है, यह अति-दुखद व निन्दनीय। सख्त कार्रवाई जरूरी।"

दुकान पर बुलाकर जमकर पिटाई की

पुलिस ने इस मामले में 29 अगस्त को 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनमें दो नाबालिग हैं। नाबालिगों को सुधार गृह भेजा गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, साबिर मलिक की 27 अगस्त को हत्या की गई थी। अधिकारी ने दर्ज मामले के आधार पर बताया कि पांच आरोपियों ने गोमांस खाने के संदेह पर मलिक को प्लास्टिक की खाली बोतलें बेचने के बहाने एक दुकान पर बुलाया। वहां पर उसकी जमकर पिटाई की गई। 

दूसरी जगह पर ले जाकर दोबारा पीटा

पुलिस ने आरोपियों की पहचान अभिषेक, मोहित, रविंदर, कमलजीत और साहिल के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी जब उसे पीट रहे थे, तो कुछ लोगों ने हस्तक्षेप किया। इसके बाद वे साबिर मलिक को दूसरे स्थान पर ले गए और फिर वहां उसकी दोबारा पिटाई की। इससे उसकी मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें- 

JDU के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से केसी त्यागी का इस्तीफा, राजीव रंजन प्रसाद को सौंपी गई जिम्मेदारी

"आप मेरे लिए पोहा तक नहीं बना सकते", इस बात के लिए पति से नाराज नई नवेली दुल्हन ने दी जान

Latest India News