A
Hindi News भारत राजनीति भाजपा ने देशभर के संगठन मंत्रियों को दिल्ली क्यों बुलाया? यहां जानें पूरी डिटेल

भाजपा ने देशभर के संगठन मंत्रियों को दिल्ली क्यों बुलाया? यहां जानें पूरी डिटेल

दिल्ली में होने वाली भाजपा की इस बैठक में संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया पर चर्चा की भी संभावना है। बीते दिन बुधवार को बीजेपी के नए अध्यक्ष को लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं की लंबी मीटिंग हुई।

दिल्ली में भाजपा की बड़ी बैठक।- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में भाजपा की बड़ी बैठक।

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम के बाद भारतीय जनता पार्टी अपनी सबसे अहम बैठक करने जा रही है। दिल्ली में आज से बीजेपी के संगठन मंत्रियों की दो दिनों की बैठक शुरू हो रही है। बीजेपी मुख्यालय में इस बैठक में लोकसभा चुनाव नतीजे की तो समीक्षा होगी ही साथ ही आने वाले चुनावों और उप-चुनाव को लेकर भी रणनीति बनने की संभावना है। वहीं, बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया पर चर्चा की भी संभावना है। इसके अलावा इसके अलावा नए सिरे से वोटरों के बीच पैठ बनाने और विपक्ष की नैरेटिव का काट निकालने पर भी चर्चा की जा सकती है। 

 नए अध्यक्ष को लेकर हुई बैठक

आपको बता दें कि बीते दिन बुधवार को बीजेपी के नए अध्यक्ष को लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं की लंबी मीटिंग हुई। इस बैठक में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा  अध्यक्ष जेपी नड्डा, होम मिनिस्टर अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के संगठन महासचिव बीएल संतोष भी शामिल थे। 

कौन होगा भाजपा का नया अध्यक्ष?

आपको बता दें कि बीजेपी के ज़्यादातर बड़े नेता मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल हैं। जेपी नड्डा भी स्वास्थ्य मंत्रालय संभाल रहे हैं। हाल ही में जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया गया था। अब सवाल है कि नड्डा के बाद कौन होगा बीजेपी अध्यक्ष? अध्यक्ष के लिए मोदी-शाह की पसंद कौन है? क्या बीजेपी पिछड़े नेता पर दांव लगाएगी? माना जा रहा है कि इन सभी सवालो के जवाब जल्द ही सामने आ सकते हैं। 

यूपी में भी नया अध्यक्ष

दूसरी ओर माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी अध्यक्ष बदले जा सकते हैं। बीते हफ्ते केंद्रीय नेतृत्व ने यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य और यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ मुलाकात करके फीडबैक लिया। सूत्रों के मुताबिक नया यूपी बीजेपी अध्यक्ष पिछड़े समाज से होगा। केशव प्रसाद मौर्य को नया यूपी बीजेपी अध्यक्ष बनाने पर चर्चा हो रही है।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की कोर्ट में क्यों होने वाली है पेशी? अमित शाह से जुड़ा है मामला

'कुर्सी की पेटी बांधकर रखिए...', लोकसभा में ओम बिरला से भिड़े TMC सांसद अभिषेक बनर्जी

Latest India News