A
Hindi News भारत राजनीति 'आतंकियों की पार्टी है बीजेपी', कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने साधा निशाना, जानें क्यों कही ये बात

'आतंकियों की पार्टी है बीजेपी', कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने साधा निशाना, जानें क्यों कही ये बात

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी खुद आतंकियों की पार्टी है। वे लिंचिंग करते हैं, लोगों पर हमला करते हैं, अनुसूचित जाति के सदस्यों के मुंह में पेशाब करते हैं। आदिवासी लोगों के साथ बलात्कार करते हैं।

खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना।- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा को आतंकवादियों की पार्टी बताया है। उन्होंने पीएम मोदी के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया कि कांग्रेस पर 'शहरी नक्सलियों' का नियंत्रण है और उन्होंने भाजपा पर अनुसूचित जाति (एससी) और आदिवासियों के खिलाफ लिंचिंग और जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों की पार्टी होने का आरोप लगाया।

बीजेपी आतंकवादी पार्टी है

खरगे ने कहा, "प्रगतिशील लोगों को शहरी नक्सली कहा जा रहा है, यह उनकी (पीएम मोदी की) आदत है। उनकी पार्टी (बीजेपी) खुद एक आतंकवादी पार्टी है। वे लिंचिंग करते हैं, लोगों पर हमला करते हैं, अनुसूचित जाति के सदस्यों के मुंह में पेशाब करते हैं। आदिवासी लोगों के साथ बलात्कार करते हैं। वे उन लोगों का भी समर्थन करते हैं जो इस तरह के कृत्य करते हैं, और फिर वे दूसरों को दोषी ठहराते हैं।"

इनकी सरकार में आदिवासियों पर अत्याचार होते हैं

उन्होंने कहा, "जहां भी उनकी सरकार सत्ता में है, वहां अनुसूचित जाति, खासकर आदिवासियों के लोगों पर अत्याचार होते हैं। फिर वह इन अत्याचारों के बारे में बात करते हैं। यह उनकी सरकार है, वह इसे नियंत्रित कर सकते हैं।"

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

बता दें कि 28 सितंबर को जम्मू में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। पीएम मोदी ने रैली के दौरान कहा था कि विपक्षी दल पूरी तरह से "शहरी नक्सलियों" के नियंत्रण में है जो विदेशी घुसपैठियों को "वोट बैंक" के रूप में इस्तेमाल करते हैं और अपने ही नागरिकों का मजाक उड़ाते हैं।

कांग्रेस ने नहीं किया सैनिकों का सम्मान

पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने कभी भी हमारे बहादुर सैनिकों के बलिदान का सही मायने में सम्मान नहीं किया है। आज, पार्टी को शहरी नक्सली समर्थकों ने हाईजैक कर लिया है, जो विदेशी घुसपैठियों का 'वोट बैंक' के रूप में स्वागत करते हैं, जबकि हमारे अपने नागरिकों की पीड़ा का मजाक उड़ाते हैं।" उन्होंने आगे दावा किया कि कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के साथ मिलकर हमेशा जम्मू के साथ अन्याय किया है और तुष्टिकरण के लिए कुछ भी करने को तैयार है।

इन लोगों को आपका विकास पसंद नहीं

पीएम मोदी ने कहा, "आज कांग्रेस-एनसी और पीडीपी जम्मू-कश्मीर में हो रहे बदलावों से नाराज हैं। उन्हें आपका विकास पसंद नहीं है। ये लोग कहते हैं कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे पुरानी व्यवस्था वापस लाएंगे। वे फिर से लागू करेंगे। वही भेदभावपूर्ण शासन, जिसका सबसे बड़ा शिकार जम्मू रहा है। कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने हमेशा जम्मू के साथ अन्याय किया है और तुष्टीकरण के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। आपको उनके भाषणों को सुनना चाहिए कि वे डोगरा विरासत पर कैसे हमला करते हैं और महाराजा को बदनाम करने के लिए आरोप लगाते हैं।"

यह भी पढ़ें- 

पहली बार दशहरा उत्सव में पहुंचे फारूक अब्दुल्ला ने किया बड़ा ऐलान, बोले- 'कश्मीरी पंडितों की घर वापसी का समय आ गया है'

जेल की रामलीला में वानर बने दो कैदी, माता सीता को खोजते-खोजते हुए फरार; अब उनकी तलाश कर रही पुलिस

Latest India News