A
Hindi News भारत राजनीति हरियाणा में कांग्रेस की हार पर ओवैसी का तंज, EVM को लेकर कह दी बड़ी बात

हरियाणा में कांग्रेस की हार पर ओवैसी का तंज, EVM को लेकर कह दी बड़ी बात

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर AIMIM पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने निशाना साधा है। ओवैसी ने ईवीएम पर लग रहे आरोपों पर भी बयान दिया है।

हरियाणा में कांग्रेस की हार पर बरसे ओवैसी। - India TV Hindi Image Source : PTI हरियाणा में कांग्रेस की हार पर बरसे ओवैसी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल कर ली है। तमाम एग्जिट पोल में आगे दिखाए जाने के बावजूद भी कांग्रेस को चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। अब कांग्रेस की इस हार को लेकर AIMIM पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसा है। उन्होंने कांग्रेस की नाकामी को हरियाणा में हार की वजह बताया है। ओवैसी ने ईवीएम पर लग रहे आरोपों पर भी बयान दिया है।

कांग्रेस की नाकामी हार की वजह- ओवैसी

AIMIM पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस की नाकामी की वजह से ही हरियाणा में उसकी हार हुई है। ओवैसी ने कहा कि हरियाणा में तो हम नहीं लड़ें फिर वहां B टीम कौन रही? ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस के खुद के अंदरूनी मुद्दों ने ही उन्हें हरा दिया। मध्य प्रदेश मे भी ऐसे ही उनकी हार हुई।

ईवीएम को जिम्मेदार ठहराना बहुत आसान- ओवैसी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में हार के लिए कांग्रेस द्वारा ईवीएम को जिम्मेदार ठहराए जाने पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि ईवीएम को जिम्मेदार ठहराना बहुत आसान है। आप ईवीएम की वजह से जीतते हैं और जब हारते हैं तो यह गलत है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मेरा मानना है कि भाजपा को यह राज्य हारना चाहिए था। कई ऐसे कारक थे जो उनके खिलाफ जा रहे थे। बता दें कि हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस नेताओं ने एक बार फिर से ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए हैं।

जम्मू-कश्मीर पर भी बोले ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के परिणाम पर भी बात की। उन्होंने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश की जनता ने आर्टिकल 370 पर लिए गए फैसले को नकारते हुए बीजेपी को हराया है। ओवैसी ने ये भी कहा कि भाजपा वहां इतनी सीटें कैसे जीत गई ये सेक्यूलर लोगों को सोचना चाहिए।

ये भी पढ़ें- 'हिंदू समाज में आग लगाए रखना चाहती है कांग्रेस, हर चुनाव में अपनाती है यही फार्मूला', गरजे पीएम मोदी

हरियाणा में 'कांग्रेस ने ही कांग्रेस को हराया?' सुनकर चौंकिए मत, जानिए 7 बड़ी वजहें

Latest India News