A
Hindi News भारत राजनीति जम्मू कश्मीर और हरियाणा चुनाव रिजल्ट से डरे केजरीवाल! दी पार्टी को ये खास नसीहत

जम्मू कश्मीर और हरियाणा चुनाव रिजल्ट से डरे केजरीवाल! दी पार्टी को ये खास नसीहत

अरविंद केजरीवाल आज आए दोनों राज्यों के चुनाव परिणाम से सहमे नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को कमर कस लेने की हिदायत दी है।

अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट सामने आ रहे हैं। हरियाणा में बीजेपी बढ़त बनाए हुए हैं। इधर जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन ने अपने जीत का रास्ता लगभग तय कर लिया है। यहां बीजेपी दूसरे नंबर पर है। लेकिन जम्मू कश्मीर में आप का एक उम्मीदवार भी जीत गया है। जिसे लेकर अरविंद केजरीवाल ने अपने पूरे पार्टी को बधाई दी। उसके बाद उन्होंने दोनों राज्यों के रिजल्ट से सहमकर अपने कार्यकर्ताओं और पार्टी को सीखने की नसीहत भी दी।

60 सीटों पर लड़ी थी चुनाव

जम्मू कश्मीर के डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक ने बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल की है। इसके लिए केजरीवाल ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी। साथ ही उन्होंने पार्टी को 5वें राज्य में पार्टी विधायक मिलने की भी बधाई दी। जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा में आप 60 सीटों पर लड़ी थी। वहीं, जम्मू कश्मीर में आप 8-9 सीटों पर चुनाव लड़ी थी।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट ने लिखा,"डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक द्वारा बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल करने के लिए बहुत बहुत बधाई। आप बहुत अच्छा चुनाव लड़े। पांचवें राज्य में MLA बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई। 

दी पार्टी को सीखने की नसीहत

एएनआई के मुताबिक, आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, "चुनाव नजदीक आ रहे हैं। चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए। आज के चुनाव से सबसे बड़ी सीख यही है कि कभी भी अति आत्मविश्वास में नहीं रहना चाहिए। हर चुनाव, हर सीट मुश्किल होती है। हमें कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उनका इशारा दिल्ली में आने वाले विधानसभा चुनाव की तरफ है। 

उन्होंने आगे कहा कि किसी भी तरह की अंदरूनी लड़ाई नहीं होनी चाहिए। इस चुनाव में आपकी भूमिका सबसे अहम होगी, क्योंकि हम एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) में हैं। जनता को साफ-सफाई जैसी बुनियादी चीजों की अपेक्षा होती है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे-अपने क्षेत्रों में साफ-सफाई बनी रहे। अगर ऐसा किया गया तो हम निश्चित रूप से चुनाव जीतेंगे, हमारा मुख्य लक्ष्य चुनाव जीतना होना चाहिए।"

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस का चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप, कहा- वेबसाइट डाटा धीरे अपडेट किया, हमारे कार्यकर्ता परेशान हुए

Latest India News