A
Hindi News भारत राजनीति दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने कहा-'2 दिन बाद इस्तीफा दूंगा', जानें दो दिन बाद ही क्यों देंगे इस्तीफा?

दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने कहा-'2 दिन बाद इस्तीफा दूंगा', जानें दो दिन बाद ही क्यों देंगे इस्तीफा?

अरविंद केजरीवाल ने जेल से निकलने के बाद बड़ा ऐलान किया है, उन्होंने कहा है कि वे दो दिनों में सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। आखिर केजरीवाल दो दिनों बाद ही इस्तीफा क्यों देंगे? जानिए वजह-

delhi cm arvind kejriwal- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल देंगे इस्तीफा

दिल्ली शराब नीति में कथित रूप से घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी है। कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आते ही केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर राजनीति में हलचल मचा दी है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वो अगले 2 दिनों में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। तो ऐसे में सवाल उठता है कि अगर उन्हें इस्तीफा देना ही है तो दो दिन का इंतजार क्यों? आज रविवार है, सोमवार को छुट्टी है, इसीलिए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दो दिन बाद इस्तीफा दूंगा। मंगलवार को अरविंद केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा देंगे।

नवंबर में कराए जाएं दिल्ली के चुनाव-केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने मेरे ऊपर बेईमानी के आरोप लगाए हैं, अब जनता की अदालत में मेरी ईमानदारी का फैसला होगा। दो-तीन दिन में विधायकों की बैठक में नया सीएम चुना जाएग।केजरीवाल ने ये ऐलान किया कि वो चुनाव तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। केजरीवाल ने ये भी कहा कि मनीष सिसोदिया भी सीएम नहीं बनेंगे। जनता की अदालत हमें इंसाफ देगी। केजरीवाल ने मांग की है कि महाराष्ट्र के साथ ही दिल्ली में भी नवंबर में हो चुनाव।   

केजरीवाल ने जनता से की अपील-आप मुझे देना सर्टिफिकेट                                                   

केजरीवाल ने कहा कि मैं जनता के बीच में जाऊंगा..गली गली में जाऊंगा, घर-घर में जाऊंगा और जब तक जनता फैसला ना सुना दे कि केजरीवाल ईमानदार है..मैं तब तक कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। आज से कुछ महीने बाद चुनाव हैं, दिल्ली के चुनाव हैं। मैं दिल्ली की जनता से निवेदन करना चाहता हूं..अपील करना चाहता हूं कि अगर आपको लगता है केजरीवाल ईमानदार है तो मेरे पक्ष में वोट दे देना और अगर आपको लगता है कि केजरीवाल गुनहगार है तो मुझे वोट मत देना..आपका एक-एक वोट मेरी ईमानदारी का सर्टिफिकेट होगा आप मुझे वोट देकर जीताओगे और कहोगे कि केजरीवाल ईमानदार है तो चुनाव के बाद मैं सीएम की कुर्सी पर बैठूंगा..तब तक मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।

 

 

Latest India News