A
Hindi News भारत राजनीति योगी मॉडल के मुरीद हुए कांग्रेस के एक और मंत्री, शिक्षा के क्षेत्र में बांधे तारीफों के पुल

योगी मॉडल के मुरीद हुए कांग्रेस के एक और मंत्री, शिक्षा के क्षेत्र में बांधे तारीफों के पुल

कांग्रेस के एक और मंत्री ने यूपी के योगी मॉडल की तारीफ की है। इस बार हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार के मंत्री रोहित ठाकुर ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि यूपी में शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे काम हुए हैं। उन्होंने कहा कि यूपी के कामों से हमें सीखने की जरूरत है।

शिक्षा के क्षेत्र में योगी मॉडल के बांधे तारीफों के पुल।- India TV Hindi Image Source : FILE शिक्षा के क्षेत्र में योगी मॉडल के बांधे तारीफों के पुल।

शिमला: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार अब कांग्रेस के लिए भी मॉडल बन रही है। ऐसा हम नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मंत्री कह रहे हैं। हाल ही में सुक्खू सरकार में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने यूपी के शिक्षा मॉडल की जमकर तारीफ की है। इसके साथ ही उन्होंने यूपी के शिक्षा मॉडल को हिमाचल प्रदेश में भी लाने की बात कही है। बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब कांग्रेस के किसी मंत्री ने यूपी के योगी मॉडल की तारीफ की है। इससे पहले ही सुक्खू सरकार के मंत्री विक्रमादित्य ने यूपी की तरह हिमाचल में भी रेहड़ी वालों के लिए नेम प्लेट अनिवार्य करने की बात कही थी। हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान का खंडन कर लिया था।

यूपी के कामों से सीखने की जरूरत

दरअसल, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। यहां सुक्खू सरकार के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर भी योगी स्टाइल के मुरीद दिखे। रोहित ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने विभाग की एक बैठक रखी, जिसमें इस बात पर चर्चा हुई कि यूपी में शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे काम हुए हैं। जिस तरह से यूपी में एजुकेशन आगे बढ़ रही है, ऐसे में वहां की जो बेस्ट प्रैक्टिसेस हैं, उन्हें हम अपने यहां भी लेकर आएं। उन्होंने कहा कि यूपी के कामों से हमें सीखने की जरूरत है।

बयान देकर फंस चुके हैं विक्रमादित्य

बता दें कि इससे पहले भी हिमाचल प्रदेश के एक मंत्री योगी सरकार की तारीफ कर चुके हैं। कुछ दिन पहले ही लोकनिर्माण और शहरी विकास मंत्री सिंह  विक्रमादित्य सिंह ने योगी सरकार की तारीफ करते कहा था, ‘‘हमने रेहड़ी-पटरी वालों के लिए रेहड़ी-पटरी समिति द्वारा जारी पहचान पत्र (आईडी कार्ड) प्रदर्शित करने को अनिवार्य बनाने का फैसला किया है, ऐसा उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अपनाए गए प्रारूप की तर्ज पर किया गया है, जिसने इस विचार को आगे बढ़ाया था।’’ हालांकि उनके इस बयान के बाद कांग्रेस में ही उनकी काफी आलोचना हुई, जिसके बाद उन्हें अपने बयान का खंडन करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- 

काला जादू के संदेह में महिला को जिंदा जला दिया, वारदात सुन रूह कांप जाएगी

तिरुपति लड्डू विवाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा

Latest India News