A
Hindi News भारत राजनीति लखनऊ डिवीजन के 8 रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, बीजेपी को लेकर कही ये बात

लखनऊ डिवीजन के 8 रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, बीजेपी को लेकर कही ये बात

लखनऊ डिवीजन के 8 रेलवे स्टेशनों के नाम बदले जाने पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने बीजेपी को इस मुद्दे पर घेरने की कोशिश की है।

Akhilesh Yadav- India TV Hindi Image Source : FILE अखिलेश यादव

लखनऊ: लखनऊ डिवीजन के 8 रेलवे स्टेशनों के नाम बदल दिए गए हैं। जिन स्टेशनों के नाम बदले गए हैं, उनके नाम कासिमपुर हाल्ट, जैश, मिसरौली, बानी, निहालगढ़, अकबरगंज, वजीरगंज हाल्ट, फुरसतगंज है। इस मामले के सामने आने के बाद सपा नेता और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

अखिलेश ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया, 'भाजपा सरकार से आग्रह है कि रेलवे स्टेशनों के सिर्फ़ नाम नहीं, हालात भी बदलें। और जब नाम बदलने से फुरसत मिल जाए तो रिकार्ड कायम करते रेल-एक्सीडेंट्स के हादसों के रोकथाम के लिए भी कुछ समय निकालकर विचार करें।'

क्या हैं स्टेशनों के नए नाम?

कासिमपुर हाल्ट का नाम बदलकर जायस सिटी, जैश का नाम बदलकर गुरु गोरखनाथ धाम, मिसरौली का नाम बदलकर मां कालिकन धाम कर दिया गया है। वहीं बानी का नाम बदलकर स्वामी परमहंस, निहालगढ़ का नाम बदलकर महाराजा बिजली पासी, अकबरगंज का नाम बदलकर मां अहोरवा भवानी धाम, वजीरगंज हाल्ट का नाम बदलकर अमर शहीद भाले सुल्तान और फुरसतगंज का नाम बदलकर तपेश्वरनाथ धाम कर दिया गया है।

सीएम योगी पर हालही में साधा था निशाना

हालही में अखिलेश ने सीएम योगी के बयान पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था कि जिम्मेदार लोगों का काम भय से बचाना होता है, भय फैलाना नहीं। दरअसल सीएम योगी ने कहा था कि बांग्लादेश से सबक सीखिए, एक रहना है, बंटना नहीं है। बंटेंगे तो कटेंगे और एक रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे। 

उनके इस बयान पर सपा मुखिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "जिम्मेदार लोगों का काम भय से बचाना होता है, भय फैलाना नहीं। अगर ये किसी के व्यक्तिगत विचार हैं तो गलत हैं, और अगर उनके दल के हैं तो और भी ज्यादा गलत हैं। भाजपा राज में बने भय के इस वातावरण में क्या डबल इंजन कहीं दुबक कर जा बैठा है?"

Latest India News