A
Hindi News भारत राजनीति "वाराणसी में मतदान को प्रभावित करने की हो रही कोशिश", अजय राय ने प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप

"वाराणसी में मतदान को प्रभावित करने की हो रही कोशिश", अजय राय ने प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सातवें चरण की वोटिंग जारी है। इस बीच वाराणसी से इंडी गठबंधन के कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अजय राय ने वाराणसी जिला प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने इस बाबत सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग से शिकायत की है।

Ajay Rai made allegation on the administration Said Efforts are being made to influence voting in Va- India TV Hindi Image Source : TWITTER अजय राय ने प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आज सातवें और आखिरी चरण का मतदान जारी है। इस बीच यूपी की 13 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। साथ ही देश के 8 राज्यों की 57 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। इस बीच कई स्थानों पर हिंसा की खबरें भी सामने आ रही है। वहीं अब यूपी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष व वाराणसी लोकसभा सीट से इंडी गठबंधन के कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अजय राय ने बड़ा आरोप लगाया है। अजय राय ने कहा कि इंडी गठबंधन के कार्यकर्ताओं और नेताओं को नजरबंद करके वाराणसी में मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है।

अजय राय ने वाराणसी प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप

दरअसल सोशल मीडिया साइट एक्स पर अजय राय ने आरोप लगाया है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, "वाराणसी लोकसभा में प्रशासन द्वारा INDIA गठबंधन के नेताओं/कार्यकर्ताओं को घर पर नज़रबंद करके मतदान को प्रभवित करने की कोशिश की जा रही है। अभी कांग्रेस पार्षद दल के नेता गुलशन अली जी को नज़रबंद किया गया है। मेरे पूछने पर कि ऐसा क्यों हुआ है? मुझे कोई भी समुचित जवाब नहीं मिला। चुनाव आयोग कृपया! यह संज्ञान लें कि INDIA गठबंधन के लोगों को चिन्हित करके ऐसा क्यों किया जा रहा है?"

पीएम मोदी से है अजय राय का मुकाबला

बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले साल 2014 और 2019 में दो बार पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव जीत चुके हैं। वहीं तीसरी बार है जब अजय राय पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि मतदान करने से पहले अजय राय ने वाराणसी स्थित बड़ा गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। उन्होंने इस दौरान कहा कि हम काशी के लाल हैं। हम यहां पूजा करेंगे और आशीर्वाद लेकर निकलेंगे। ये जनता के लिए खड़े रहने का समय है। जनता के लिए जो भी हो सके वो करने की जरूरत है। 

Latest India News