A
Hindi News भारत राजनीति हरियाणा में कांग्रेस की हार पर आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा वार, राहुल गांधी को बता दिया "पनौती"

हरियाणा में कांग्रेस की हार पर आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा वार, राहुल गांधी को बता दिया "पनौती"

हरियाणा में कांग्रेस की हार पर कल्कि पीठाधीश्वर और पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है।

आचार्य प्रमोद कृष्णम- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA आचार्य प्रमोद कृष्णम

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को ऐतिहासिक जीत मिली है। बीजेपी ने 90 में से 48 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है। इस बीच, कल्कि पीठाधीश्वर और पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने 'एक्स' पर लिखा, राम मन्दिर का "नाच गाना" हुड्डा जी को ले डूबा राहुल जी, आप तो सच में बहुत बड़ी "पनौती" निकले।

दरअसल, हरियाणा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रायबरेली सांसद राहुल गांधी ने कहा था कि राम मंदिर के उद्घाटन के समय नाच-गाना हो रहा था। राहुल गांधी के इस बयान साधु-संतों ने आपत्ति जताई थी। उनके इस बयान को लेकर ही आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

हरियाणा में बीजेपी ने लगाई हैट्रिक

हरियाणा में बीजेपी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। राज्य में ऐसा करने वाली वह पहली पार्टी होगी। राज्य की कुल 90 सीटों में से बीजेपी ने 48 सीटें जीतकर बहुमत हासिल कर लिया है। कांग्रेस ने 36 सीटें जीती है और एक सीट पर आगे चल रही है। इंडियन नेशनल लोक दल ने 2 सीटें जीती है, जबकि निर्दलीय उम्मीदवरों ने 3 सीटें हैं।

एग्जिट पोल के अनुमान हुए गलत

वहीं, हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले आए सभी एग्जिट पोल के अनुमान गलत साबित हुए, क्योंकि इनमें बीजेपी की हार और कांग्रेस की जीत की संभावना जताई गई थी, जबकि असल नतीजे इसके उलट रहे। दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का परिणाम कई एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक रहा। गत 5 अक्टूबर को हरियाणा में वोटिंग के बाद सभी एग्जिट पोल ने संभावना जताई थी कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना सकती है और 10 साल बाद बीजेपी की सत्ता से विदाई हो सकती है। हरियाणा में मंगलवार को असल नतीजे आने के बाद बीजेपी को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ और लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।

ये भी पढ़ें- 

हरियाणा चुनाव के नतीजे पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा की आई प्रतिक्रिया, कहा- रिजल्ट से बीजेपी अचंभित है

कौन हैं मेहराज मलिक? जिन्होंने AAP को जम्मू-कश्मीर में दिया सरप्राइज गिफ्ट

Latest India News