A
Hindi News भारत राजनीति उत्तराखंड में बोले अमित शाह- अस्वस्थ होने के बाद भी देवभूमि की जनता को नमन करने आया हूं

उत्तराखंड में बोले अमित शाह- अस्वस्थ होने के बाद भी देवभूमि की जनता को नमन करने आया हूं

बीजेपी के अंदर दलबदल की चर्चाओं के बीच अमित शाह के उत्तराखंड दौरे के कई सियासी मायने तलाशे जा रहे हैं। यहां वह पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की एक बैठक लेंगे। बैठक में वह चुनावी तैयारी की नब्ज टटोलेंगे। इस दौरान शाह पार्टी पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश भी देंगे।

amit shah- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @BJP4INDIA उत्तराखंड में गृहमंत्री अमित शाह का चुनावी शंखनाद

देहरादून: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उत्तराखंड में पार्टी के चुनाव अभियान का आगाज करने देहरादून पहुंचे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनका स्वागत किया। अमित शाह देहरादून के रेसकोर्स में स्कूल के मैदान में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। अमित शाह उत्तराखंड सरकार की घसियारी कल्याण योजना का भी शुभारंभ किया। अमित शाह ने देवभूमि की जनता के अभिवादन के साथ अपना संबोधन शुरू किया और कहा कि मैं अस्वस्थ होने के बाद भी देवभूमि की जनता को नमन करने आया हूं।

शाह ने कहा, ''देवभूमि की रचना करने का काम श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किया था। न जाने कितने युवा राज्य की मांग करते हुए शहीद हो गए थे। भाजपा भी उत्तराखंड के युवाओं के साथ इस मांग को बुलंद कर रही थी। तब उत्तराखंड के युवाओं पर गोली किसनी चलाई थी, इसे भी याद कीजिएगा।'' शाह ने आगे कहा, ''कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार, घपले, घोटाले का पर्याय बनी हुई है। कांग्रेस किसी भी राज्य में कल्याण का कार्य नहीं कर सकती, ना वो गरीबों का सोच सकती है और न अच्छे प्रशासन का सोच सकती है। गरीब कल्याण और अच्छा प्रशासन मोदी जी के नेतृत्व में केवल और केवल भाजपा सरकार दे सकती है।''

रैली के बाद वह पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की एक बैठक लेंगे। बैठक में वह चुनावी तैयारी की नब्ज टटोलेंगे। इस दौरान वह पार्टी पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश भी देंगे। बीजेपी के अंदर दलबदल की चर्चाओं के बीच शाह के इस दौरे के कई सियासी मायने तलाशे जा रहे हैं। उत्तराखंड के सियासत में बह रही दलबदल की गर्म हवाओं से सत्तारूढ़ भाजपा खासी असहज है। कैबिनेट मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत और विधायक उमेश शर्मा काऊ को लेकर कांग्रेस और भाजपा के भीतर लगातार तरह-तरह की चर्चाएं तैर रही हैं। इन चर्चाओं से चुनाव में भाजपा की सबसे बड़ी ताकत माने जाने वाला, उसका कैडर भी असमंजस में है। ऐसे सियासी हालातों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा अहम माना जा रहा है।

माना जा रहा है कि कार्यक्रम के बाद अमित शाह कनखल में हरिहर आश्रम में साधु संतों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद शाम 6.30 बजे जौलीग्रांट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Latest India News